दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

कर्नाटक: डीजल ने रविवार को कर्नाटक में कई जगहों पर 100 रुपये का आंकड़ा पार किया. कर्नाटक और बेंगलुरु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बीआर रवींद्रनाथ ने कहा कि अधिकांश क्षेत्र जहां डीजल की कीमत महत्वपूर्ण अंक को पार कर गई है, उत्तरी कर्नाटक में हैं। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। कीमतों में लगातार 7वें दिन बढ़ोतरी ने ईंधन दरों को एक नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया। तिरुवनंतपुरम में डीजल की कीमत 100.15 रुपये प्रति लीटर है।

दावणगेरे और शिमोगा सहित कर्नाटक के कुछ शहरों में सोमवार को यह स्तर देखा गया। हालांकि बेंगलुरु में डीजल 98.85 रुपये प्रति लीटर आता है। केरल और कर्नाटक के अलावा, डीजल ने ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार और लेह में मील का पत्थर पार कर लिया है।

इस बीच, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अपने उच्चतम स्तर 104.44 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 110.41 रुपये प्रति लीटर हो गई, अधिसूचना में दिखाया गया है। मुंबई में डीजल अब 101.03 रुपये प्रति लीटर आता है; जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 93.17 रुपये है। जबकि देश के अधिकांश हिस्सों में पेट्रोल की कीमत पहले से ही 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है, डीजल की दरें कई राज्यों में उस स्तर को पार कर गई हैं, जिसमें केरल और कर्नाटक नवीनतम हैं। स्थानीय करों की घटनाओं के आधार पर कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं।

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -