एमपी में बैंक फ्रॉड के बाद एसबीआई ने जारी किए आदेश, सभी शाखाओं के लॉकरों की होगी जांच
एमपी में बैंक फ्रॉड के बाद एसबीआई ने जारी किए आदेश, सभी शाखाओं के लॉकरों की होगी जांच
Share:

मध्य प्रदेश बैंक फ्रॉड की घटना ने भारतीय स्टेट बैंक और आम आदमी दोनों को हैरान करके रख दिया है. दरअसल, श्योपुर में एसबीआई के लॉकर से 15 किलो से ज्यादा सोना गायब हो गया है. हालांकि, ये मामले की जांच जारी है, लेकिन ऐसा घटना दोबारा न हो पाए इसके लिए एसबीआई मुख्यालय ने अपने देशभर में सभी शाखाओं के गोल्ड लोन लॉकरों की जांच के आदेश दे दिए हैं. बैंक की तरफ से सभी शाखा प्रबंधकों को सख्त निर्देश दे दिए गए हैं कि वे लॉकरों की चाबियों और गिरवी रखे सोने के रिकॉर्ड का मिलान जरूर करें.

दरअसल, इससे पहले एसबीआई की किसी शाखा में ऐसी किसी भी तरह की रहस्यमयी चोरी नहीं हुई थी. लेकिन आपको बता दें कि श्योपुर में एसबीआई की स्टेशन रोड शाखा में हाल ही में गोल्ड लोन लॉकर से 15 किलो 446 ग्राम सोना चोरी हो गया है, जिसकी कीमत करीब 7.33 करोड़ रुपये है. शुरुआती कार्रवाई में बैंक के कैश प्रभारी राजीव पालीवाल और अकाउंटेंट रामनाथ ठाकुर को सस्पेंड कर दिया गया है. इन दोनों कर्मचारियों पर चोरी का शक है.

बता दें की इस घटना के बाद से एसबीआई मुख्यालय पूरी तरीके से एक्शन में आ गया है, जहां 22 हजार 428 शाखाओं में ई-मेल के द्वारा सभी लॉकरों के जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. इस ई-मेल में कहा गया है कि सभी बैंक प्रबंधक अपनी शाखाओं में गोल्ड लोन के लॉकरों की चाबियों और डुप्लीकेट चाबियों को देखें. इसके अलावा यह भी निर्देश दे दिया गया है कि ग्राहकों के लॉकरों के अंदर गिरवी रखे सोने की जांच की जाए और फिर उसका रिकॉर्ड से मिलान किया जाए. इससे यह पता चल सकेगा कि कहीं कोई कमी तो नहीं आ रही ही. इस पूरी कार्रवाई के लिए कंपनी ने 24 घंटे का वक्त दिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वक्त में इस फ्रॉड को लेकर कोई जानकारी सामने आए.

लखनऊ के अस्पताल में भर्ती हुए राज्यपाल लालजी टंडन, सीएम शिवराज ने कही ये बात

शुगर और ब्लडप्रेशर के मरीजों के लिए कोरोना बना मुसीबत, सामने आ रहे है नए साइड इफेक्ट

मध्य प्रदेश में निर्धारित समय से पहले मानसून दे सकता है दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -