शुगर और ब्लडप्रेशर के मरीजों के लिए कोरोना बना मुसीबत, सामने आ रहे है नए साइड इफेक्ट
शुगर और ब्लडप्रेशर के मरीजों के लिए कोरोना बना मुसीबत, सामने आ रहे है नए साइड इफेक्ट
Share:

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा मिले है. इसके साथ ही शहर में मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. वहीं, शहर में कोरोना महामारी के अलग-अलग साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस शुगर और ब्लडप्रेशर के मरीजों के लिए सबसे ज्यादा गंभीर है और शहर में कोरोना से ज्यादातर मौतें भी इस बीमारी से ग्रस्त मरीजों की ही हो रही है. जो लोग इस वायरस को हरा चुके हैं, उनमें से भी कुछ को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है.

दरअसल, 30 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों में शुगर का स्तर बढ़ने के मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि यह बीमारी स्थाई तौर पर नहीं है. अरबिंदो अस्पताल में 35 से 40 आयु वर्ग के 30 से ज्यादा संक्रमितों में शुगर का स्तर बढ़ने का मामला सामने आया है. हालांकि यह गंभीर स्थिति नहीं है. लेकिन ये ऐसे रोगी थे, जिन्होंने कोरोना को मात दे दी है, लेकिन इस वायरस की वजह से उनकी शुगर बढ़ती जा रही है, जबकि पहले उन्हें शुगर की शिकायत नहीं थी. डॉक्टर इसे संक्रमण के वजह से दूसरे अंगों पर हो रहे प्रभाव के तौर पर देख रहे हैं.  

बता दें की मधुमेह रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील एम जैन के मुताबिक कोरोना वायरस इंसुलिन बनाने वाले सेल में भी रुकावट डाल सकता है. संक्रमण के बाद ठीक हो चुके कई मरीजों की शुगर बढ़ने के केस का फीडबैक मिला है. संक्रमण के वजह से शरीर की रासायनिक प्रक्रिया भी प्रभावित हो रही है. यह भी एक वजह हो सकती है.

मध्य प्रदेश में निर्धारित समय से पहले मानसून दे सकता है दस्तक

ऑनलाइन कक्षाओं में आया बदलाव, तीन घंटे से ज्यादा नहीं पढ़ाएंगे स्कूल

इंदौर और भोपाल के मुकाबले ग्वालियर में संक्रमण की दर है कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -