आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से

Aug 30 2018 03:10 PM
आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से

अब यूपी में शाहरुख खान के साथ हुई मॉब लिंचिंग...
लखनऊ। पिछले कुछ दिनों से देश में  मॉब लिंचिंग यानी भीड़ द्वारा किसी व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई करने की घटनाएं तेजी से बढ़ती जा रही है। अब इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भीड़ द्वारा एक 20 साल के एक लड़के को क्रूरता से पीटने की खबर सामने आई है। शाहरुख खान नामक इस युवक को मवेशी चोरी के संदेह में पीटा गया है। इस मामले में पुलिस ने 30 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार किया है। पलिस के मुताबिक यह घटना उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोलापुर हिंदुलीया गांव में घटित हुई है.

राम मंदिर पर शशि थरूर के बदले सुर
नई दिल्ली : हमेशा विवादों से घिरे रहने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इस बार राम मंदिर निर्माण पर एक अलह तरह का बयान दिया है.  एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि  आप गर्व से कहते हैं कि आप हिंदू हैं, क्या आप यह भी कहेंगे कि आयोध्या भूमि पर राम मंदिर बनना चाहिए? 

कांग्रेस नेताओं की राहुल गांधी को सलाह, आरएसएस से दूर रहना ही बेहतर
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस ) के नई दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आमंत्रण दिए जाने की खबरों के बाद से इस मुद्दे पर राजनैतिक बहस होने लगी थी। इस खबर के आने के बाद से  लगातार इस बात के कयास लगाए जा रह है कि क्या राहुल गाँधी आरएसएस के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं। राहुल को आरएसएस की तरफ से  मिले इस आमंत्रण की ख़बरों के तूल पकड़ने के बाद अब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने अध्यक्ष राहुल गांधी को आरएसएस के इस कार्यक्रम में शामिल ना होने की सलाह दी है।

मनोहर पर्रिकर की हालत गंभीर इलाज के लिए अमेरिका रवाना
मुंबई : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर काफी समय से बीमार चल रहे है. इसी की चलते एक बार फिर उनकी तबियत नासाज़ हो चुकी है. इसी कारण एक बार फिर मनोहर पर्रिकर को अपने इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़ा है. बता दें कि  इस साल की शुरुआत में ही मनोहर पर्रिकर को अग्न्याशय संबंधी बीमारी के चलते तीन महीने तक अमेरिका में इलाज चला था और वह जून में ही वापस भारत लौटे थे. 

पहली बार अंतरिक्ष यात्री ने नासा से दिया इस्तीफा
अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा में पिछले पांच दशक में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी अंतरिक्ष यात्री  ने इस्तीफा दे दिया हो. अंतरिक्ष एजेंसी की प्रवक्ता ब्रांडी डीन ने बताया कि रॉब कुलीन नाम के अंतरिक्ष यात्री ने अपने कुछ निजी कारणों के चलते एजेंसी से इस्तीफा देते हुए प्रशिक्षण छोड़ दिया है. यह इस्तीफा 31 अगस्त से प्रभावी होगा और इसी के साथ कोई भी अतिरिक्त जानकारी देने से इंकार कर दिया है.

रिक्शाचालक की बेटी ने देश को दिलाया हेप्टाथलॉन में पहला गोल्ड, जानिए कितनी बाधाओं को करना पड़ता है पार
जकार्ता। इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वे एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ी लगातार अपने बेहतर प्रदर्शन से देश की झोली में मैडल ला रहे है। इस कड़ी में भारत की महिला खिलाडी स्वप्ना बर्मन ने  हेप्टाथलॉन में देश को एक और गोल्ड मैडल दिला दिया है। लेकिन क्या आप जानते है कि हेप्टाथलॉन कोई साधारण खेल नहीं है। इस खेल में जितने के लिए कई अलग अलग चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। 

ख़बरें और भी...

इन 7 परियोजना से आएंगे भारतीय रेल में बदलाव

इस एक्टर के बेटे ने पूरा किया फिटनेस चैलेंज , अब बारी है तैमूर की

मेरठ-दिल्ली रोड पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत, कई लोगों को कुचला

अब विपक्षी दलों में युवा संगठन भी बनाएंगे ‘महागठबंधन’

चोटी काटने के बाद एक और गैंग का मच रहा हड़कंप

Live Election Result Click here here for more

General Election BJP INC
545 343 96
Orrissa BJD BJP+
147 110 22
Andhra Pradesh YSRCP TDP
175 148 26
Arunachal Pradesh BJP+NPP OTHER
60 23 6
Sikkim SKM SDF
32 12 9