हॉस्टल के छात्रों को अपने बच्चों की तरह मानें: कलेक्टर कोटेश्वर राव
हॉस्टल के छात्रों को अपने बच्चों की तरह मानें: कलेक्टर कोटेश्वर राव
Share:

कुरनूल: कुरनूल के कलेक्टर पी कोटेश्वर राव ने शुक्रवार को यहां कांफ्रेंस हॉल में एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि छात्रावासों में पढ़ने वाले लगभग सभी छात्र गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं। और उनके लिए उचित देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता है। छात्रों को यह महसूस करना चाहिए कि वे छात्रावास में सहज और सुरक्षित हैं। उन्हें यह महसूस नहीं होना चाहिए कि उन्हें कालकोठरी में रखा गया है। छात्रों को अपने बच्चों के रूप में मानें।

उन्होंने कहा कि छात्रावास अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे छात्रों को अच्छे नागरिक बनने के लिए ढालें, उन्होंने कहा और कर्मचारियों से छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और नैतिक मूल्य प्रदान करने की अपील की। उन्होंने अधिकारियों को छात्रावास में सभी आवश्यक सुविधाएं सृजित करने और गुणवत्ता से समझौता किए बिना स्वादिष्ट भोजन परोसने के निर्देश दिए। अधिकारियों को राज्य सरकार के निर्देशानुसार मेनू का सख्ती से पालन करना होगा।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सुबह और शाम भोजन करते समय छात्रों के साथ नियमित रूप से बातचीत करें। कलेक्टर ने कल्याण छात्रावासों में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या के बारे में भी जानकारी ली। बैठक में एससी कल्याण डीडी प्रताप सूर्यनारायण रेड्डी, सीबी कल्याण अधिकारी वेंकट लक्ष्मी, डीएसडब्ल्यूओ चिंतामणि, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी महबूब बाशा, डीटीडब्ल्यूओ राम और एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यक कल्याण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

फिर MP को बड़ी सौगात देंगे सिंधिया! गृह मंत्री से हुई मुलाक़ात

भारत को 'हिन्दु राष्ट्र' घोषित करने और जलसमाधि का दिन आज, छावनी में तब्दील हुई रामनगरी अयोध्या

महात्मा गाँधी की वो 5 गलतियाँ जिनका खामियाज़ा आज भी भुगत रहा है भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -