किरेन रिजिजू ने वकीलों पर साधा निशाना, कह डाली हैरान कर देने वाली बात
किरेन रिजिजू ने वकीलों पर साधा निशाना, कह डाली हैरान कर देने वाली बात
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिरिजू ने वकीलों को लेकर बड़ा बयान दे डाला है. उन्होंने इस बारें में बोला है कि कुछ वकील ऐसे हैं जो सभी बड़े केसों को अपने हाथ में लेकर उनसे करोड़ों कमाते हैं. इसी के साथ उन्होंने ये भी बोला है कि न्याय देने के लिए जिम्मेदार लोग ही न्याय देने में सक्षम नहीं था. ये बयान उन्होंने हरियाणा में अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के 16वें राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिया.

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बोला है कि अदालतों में इतने सारे केस लंबित हैं. कुछ वकील तारीखें मांगते रहते हैं और कुछ जज देते भी हैं. इसलिए, न्याय देने के लिए जिम्मेदार लोग न्याय देने में सक्षम नहीं हैं. उन्होंने यह भी बोला हैं कि, न्याय में देरी नहीं होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट में कुछ वकील हैं जिनकी तारीख पहले आती है और कुछ जो बोलते है कि अगर आप उन्हें कोई केस देंगे तो वे उसे जीतने में सहायता करने वाले है. कुछ वकील एक पेशी के लिए 30-40 लाख रुपए लेते हैं और कुछ के पास काम नहीं है. ऐसा क्यों? प्रावधान सभी के लिए समान हैं.

किरेन रिजिजू ने यह भी बोला है कि कुछ वकील ऐसे होते हैं जो सभी बड़े केसों को अपने हाथ में ले लेते हैं और उनमें से करोड़ों कमा लेते है. बड़े वकीलों को पूरे स्थान पर कब्जा नहीं करना चाहिए बल्कि छोटे वकीलों को मौका देना चाहिए और दूसरों के साथ केसों को साझा करना चाहिए. उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट के वकील निचली अदालतों में भी जा सकते हैं. आखिर अदालत तो अदालत होती है.

इससे पहले किरेन रिजिजू ने राज्यसभा में बोला था कि अदालतों में पेंडिंग केस आंकड़ा बहुत ज्यादा हो चुकी है. ऐसे में जब तक जजों की नियुक्ति प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया जाता तब तक यह मुद्दा उठता रहे वाला है. रिजिजू ने जजों की नियुक्ति में सरकार की सीमित भूमिका पर भी चिंता जताई थी और कहा था कि यह संविधान की भावना के खिलाफ है.

नए बजट के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लेकर आएंगी नए प्लान !

नोएडा में कूड़े से बनेगी बिजली और CNG गैस

अयोध्या : राम मंदिर में अभी प्रसाद चढ़ाने पर जारी रहेगी रोक, कोरोना बना कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -