नए बजट के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लेकर आएंगी नए प्लान !
नए बजट के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लेकर आएंगी नए प्लान !
Share:

 नई दिल्ली: सबसे अधिक इनकम टैक्‍स सैलरीड क्‍लॉस की तरफ से ही प्रदान किया जा रहा है. प‍िछले फाइनेंश‍ियल ईयर में इसमें जबरदस्‍त ग्रोथ दर्ज भी देखने के लिए मिली है. सैलरीड क्‍लॉस की तरफ से लंबे समय से इनकम टैक्‍स स्‍लैब चेंज करने की अपील भी की जा रही है. यदि आप भी हर साल टैक्‍स पे करते हैं तो इस बार के बजट में व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण की तरफ से आपको राहत म‍िलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इस बार जानकार उम्‍मीद जता रहे हैं क‍ि व‍ित्‍त मंत्री बजट में म‍िड‍िल क्‍लॉस को जरूर राहत देने जा रही है.

गवर्नमेंट की तरफ से व‍ित्‍त वर्ष 2023-24 का बजट 1 फरवरी 2023 को संसद में पेश भी किया जाने वाला है. इस बार के बजट में सरकार क‍िन चीजों को लेकर एलान करने की तैयारी भी कर रही है. 

फ‍िलहाल 2.50 लाख रुपये तक की सालाना आय पर क‍िसी प्रकार का टैक्‍स नहीं देना होगा. लेक‍िन ढाई लाख से 5 लाख रुपये तक की आय पर बनने वाले 5 फीसद टैक्‍स को सरकार की तरफ से वेव ऑफ किया जा चुका है. इस तरह अभी यद‍ि आपकी टैक्‍सेबल इनकम 5 लाख या इससे कम है तो आपको टैक्‍स नहीं देना पड़ता है. इस बार बजट में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ढाई लाख की लिमिट को बढ़ाकर 5 लाख करने का प्लान करने में लगी हुई है.

अयोध्या : राम मंदिर में अभी प्रसाद चढ़ाने पर जारी रहेगी रोक, कोरोना बना कारण

असम में ओलावृष्टि से हुआ भारी नुक्सान, अरुणाचल में बारबारी का अनुमान

पेंशन के लिए बहुत आवश्यक है PPO नंबर, यदि भूल गए तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -