अयोध्या : राम मंदिर में अभी प्रसाद चढ़ाने पर जारी रहेगी रोक, कोरोना बना कारण
अयोध्या : राम मंदिर में अभी प्रसाद चढ़ाने पर जारी रहेगी रोक, कोरोना बना कारण
Share:

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर में प्रसाद के तौर पर 'इलायची दाना' की व्यवस्था जारी रहेगी. कोरोना महामारी के कारण सबसे सुरक्षित और अच्छा इलायची दाने के प्रसाद को माना गया है. ये प्रसाद मंदिर की ओर से दर्शन करने वाले प्रत्येक भक्त को मिलेगा. वहीं दर्शनार्थियों के प्रसाद चढ़ाने पर रोक रहेगी. प्रसाद को लेकर हुआ ये फ़ैसला बेहद अहम है, क्योंकि राम जन्मभूमि में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ने के साथ ही प्रसाद की व्यवस्था में भी परिवर्तन करने की बात सामने आई थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. ऐसे में श्रद्धालुओं की तादाद भी लगातार बढ़ रही है. प्रथम तल के पूर्ण होने के बाद रामलला को उसके गर्भगृह में विराजमान कराया जाएगा. इससे पहले राम मंदिर ट्रस्ट ने ये साफ़ कर दिया है कि अयोध्या में जन्मभूमि में अस्थाई मंदिर में रामलला का दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद चढ़ाने पर लगी रोक जारी रहेगी.

उन्होंने बताया है कि, कोरोना महामारी के ताज़ा अलर्ट की वजह से ये फ़ैसला किया गया है. मंदिर की ओर से इलायची दाने (sugar balls) का प्रसाद ही दर्शन करने वालों को मिलेगा. ये प्रसाद अभी विशेष पैकिंग में दर्शन करने वालों को दिया जाता है. इसे ट्रस्ट विशेष तौर पर तैयार कराती है.

'पहले OBC आरक्षण देंगे, फिर चुनाव करवाएंगे..' , हाई कोर्ट के फैसले पर बोली योगी सरकार

देश का सबसे 'भ्रष्ट परिवार' है गांधी परिवार, 3 सदस्य जमानत पर बाहर - गौरव भाटिया

'अंबानी के हाथों में NDTV ठीक था, अडानी के पास जाते ही...', रवीश कुमार ने दिया बरखा के ट्वीट का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -