16 नवंबर को फिर से खुलेगा सबरीमाला मंदिर, केरल ने जारी किए स्वास्थ्य सलाहकार
16 नवंबर को फिर से खुलेगा सबरीमाला मंदिर, केरल ने जारी किए स्वास्थ्य सलाहकार
Share:

सबरीमाला में भगवान अय्यप्पा मंदिर के साथ, 16 नवंबर से अपने दो महीने लंबे वार्षिक मंडला-मकरविल्लु सीज़न को शुरू करने के लिए तैयार है, केरल सरकार ने पहाड़ी मंदिरों में तीर्थयात्रियों को रोकने के लिए सख्त अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य सलाहकार जारी किया है। 

छह महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद सबरीमाला मंदिर मासिक पूजा के दौरान पिछले महीने पांच दिनों के लिए भक्तों के लिए खोला गया था। खराब एयरफ्लो, भीड़-भाड़ वाली जगहों, तीर्थयात्रियों के बीच आमने-सामने के संपर्क के बंद स्थानों को टालना पड़ा तथा सुरक्षित तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने के लिए सलाहकार के अनुसार प्रत्येक दिन तीर्थयात्रियों की संख्या को प्रतिबंधित करने की आवश्यकता होती है। सरकार ने प्रतिदिन 1000 तीर्थयात्रियों को प्रार्थना की अनुमति देने का निर्णय लिया है। तीर्थयात्री अनिवार्य रूप से हैंडवाश करते है, शारीरिक दूरी बनाए रखते हैं, फेस मास्क का उपयोग करते हैं और उनके साथ हैंड सैनिटाइज़र ले जाते हैं।

जिन्हें हाल ही में इस बीमारी से अवगत कराया गया है या जिन्हें खांसी, सांस की समस्या, थकान आदि लक्षण हैं, जो कठिन यात्रा से दूर रहते हैं। बेस कैंप नीलकमल पहुंचने से 24 घंटे पहले किए गए परीक्षणों के साथ सभी तीर्थयात्रियों को COVID-19 नकारात्मक प्रमाणपत्र ले जाना होगा। वे सरकारी या निजी एजेंसियों द्वारा संचालित ''STEP'' कियोस्क से भी जांच करवा सकते हैं जो प्रमुख सार्वजनिक स्थानों और सबरीमाला के रास्ते में व्यवस्थित किए गए हैं।

दिल्ली में पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, 6 लाख का इनामी बदमाश हुआ गिरफ्तार

बिहार परिणाम के बाद बंगाल की सीएम ने साधी चुप्पी, बंगाल में जीत के लिए बीजेपी ने कमर कसीं

प्रदूषित वायु और कोरोना की वृद्धि ने शहरवासियों के लिए उत्पन्न की दोहरी मुसीबत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -