केरल: टेस्टिंग के दौरान कराई गई ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा
केरल: टेस्टिंग के दौरान कराई गई ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा
Share:

कोच्ची:  केरल के कोच्चि में आज रविवार (26 मार्च) को भारतीय तटरक्षक बल के ALH ध्रुव मार्क 3 हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस वजह से एक बड़ा हादसा टल गया है. ऐसा उस समय हुआ जब आर्मी के पायलट हेलिकॉप्टर की टेस्टिंग कर रहे थे. चॉपर लगभग 25 फीट की ऊंचाई पर था, इसी बीच उसे ये फोर्स्ड लैंडिंग करनी पड़ी. घटना के बाद फिलहाल ICG ALH ध्रुव फ्लीट के संचालन को फिर से आरंभ करने की दिशा में काम कर रहा है. ICG अधिकारी ने ये जानकारी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के तट पर नौसेना के एक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के बाद 8 मार्च से ALH ध्रुव हेलिकॉप्टरों की एक फ्लीट तैनात है. बता दें कि कई बार तकनीकी खराबी के कारन, हेलिकॉप्टर और विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ती है. दिसंबर 2022 में तकनीकी खराबी के चलते इंडियन एयरफोर्स (IAF) के चेतक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. विमान और क्रू पूरी तरह सुरक्षित रहे. एयर फोर्स के PRO आशीष मोघे ने इस संबंध में जानकारी दी है.

मोघे ने बताया है कि, पुणे में तकनीकी खराबी के चलते एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. ये लैंडिंग बारामती से पलटन कस्बे की तरफ करीब 6 किमी दूर एक मैदान में कराई गई. लैंडिंग स्थल पर तैनात पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी थी. इस गड़बड़ी की पहचान करने और उसे दूर करने के लिए योग्य वायुसेना तकनीशियनों को लाने के लिए एक और हेलिकॉप्टर आया था.

बंगाल में भीषण सड़क हादसा, बस और तेल टैंकर की टक्कर में 27 घायल

प्रियंका गांधी ने 'श्रीराम' का हवाला देकर भाजपा को घेरा, लोग बोले- कांग्रेस ने तो राम को काल्पनिक बताया था

गौतस्करी मामले में TMC नेता अनुब्रत मंडल जेल में, बीरभूम में खुद CM ममता संभालेंगी कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -