सीएम केजरीवाल ने कोरोना सुरक्षा कवच पर से उठाया पर्दा
सीएम केजरीवाल ने कोरोना सुरक्षा कवच पर से उठाया पर्दा
Share:

 

कुछ हफ्ते पहले दिल्ली में कोरोना ने कोहराम मचा दिया था. जिस वजह से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ था. लेकिन क्या अब वह हर्ड इम्युनिटी दिल्लीवासियों की रक्षा की वजह बन रही है? दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का मानना है, कि देश की राजधानी के लगभग एक तिहाई लोग इम्युनिटी प्राप्त कर चुके है. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने दिल्ली में सुधर रहे, हालात का जिक्र करते हुए मेट्रो सर्विस प्रारंभ करने के भी संकेत दिए.

कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित नाबालिग पर यौन हमला, दिल्ली पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि उनका अनुमान है, कि राजधानी अब हर्ड इम्युनिटी हासिल कर चुका  है. कई लोगों में यह खासियत बनती जा रही है. वही, हर्ड इम्युनिटी कोरोना संक्रमण की वह स्थिति है, जिसमें अधिकतर जनसंख्या (कम से कम 60 से 70 प्रतिशत आबादी) संक्रमण के चपेट में आ गई है. जिससे बॉडी में बीमारी का मुकाबला करने के लिए ऐंटी-बॉडीज तैयार हो जाती है.

यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर होगा 'फ्री ब्रेकफास्ट'

इसके अलावा दिल्ली के सभी 11 शहरों में करवाए गए, सीरो सर्वे के अनुसार सीएम केजरीवाल का बयान आया है. जिसमें उन्होने ईटी को कहा कि, 'इस सर्वे से पता चला कि दिल्ली के 24 फीसद लोगों में महामारी के प्रति ऐंटी-बॉडी मिली हैं. यह सर्वे 27 जून से 10 जुलाई के बीच करवाया गया था. इससे यह पता चलता है, कि ऐंटीबॉडी कम से कम 15 दिन पहले तैयार हो गई होंगी. यह परिस्थिति 10 जून की रही होगी. अगर जून की प्रारंभ में ऐसा हाल था तो मुझे लगता है, कि इस आंकड़े में 30 से 35 प्रतिशत रहने का अनुमान है. 

कारगिल विजय दिवस : जांबाज राजेश ढ़ुल की कहानी, परिवार के 14 सदस्य सेना में

राजस्थान के सियासी रण का 'फाइनल' आज, पायलट गुट की अर्जी पर हाई कोर्ट देगा फैसला

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक स्तर की बातचीत आज, LAC से सैनिकों को हटाने पर फोकस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -