कर्नाटक का रण... आंकड़ों के संग...

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार का अंतिम दौर जारी है और हर दल रण में अपने-अपने तरकश का हर बाण चला रहा है और वो सिर्फ और सिर्फ 224 सीटों में से अधिकाधिक सीट पर विजय पाने के लक्ष को भेदने के लिए प्रयासरत है तो जानिए कर्णाटक के रण को आकड़ो के नजरिये से देखे तो  224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए राज्य में 56,696 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिसमें 4,96,82,357 (4.96 करोड़) मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर नई सरकार का चुनाव करेंगे.

सरकार के लिए चुनाव 12 मई को एक चरण में चुनाव होगा और वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी.  बहरहाल बयानबाजियों और आरोप लगाने का दौर जारी है और मोदी की दिग्गज टीम के सामने सिद्धारमैया और राहुल कांग्रेस का किला लड़ा रहे है वही देवगौडा फैक्टर का अपना महत्त्व है. अनुमान भी त्रिशंकु की और इशारा कर रहे है ऐसे में चुनावो का दिलचस्प होना तय है.

बीजेपी का विजयरथ और कांग्रेस के अस्तित्व की लड़ाई के बीच तीसरा दल किंगमेकर की भूमिका में है. सारे सवालों के जवाब 12 मई को होने वाले मतदान के बाद EVM में कैद हो कर 15  मई को आने वाले है जो देश की राजनीति और लोकसभा 2019 तक असर करने वाले होंगे  

फर्जी मतदाता मामला : पीएम ने कहा कांग्रेस को माफ़ न करें

पीएम ने राहुल को कहा बाल्टीवाला, सिद्धारमैया ने कहा ये मेरा आखरी चुनाव

वोटर आईडी बरामद होने के बाद सामने आया फ्लैट मालकिन का बीजेपी से नाता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -