सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक कांग्रेस का अनुरोध, कहा- रिकार्ड पर लें येदियुरप्पा की ऑडियो क्लिप
सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक कांग्रेस का अनुरोध, कहा- रिकार्ड पर लें येदियुरप्पा की ऑडियो क्लिप
Share:

बंगलोर:  कर्नाटक कांग्रेस ने सर्वोच्च न्यायालय से सोमवार को अनुरोध किया कि प्रदेश के 17 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले में CM बीएस येदियुरप्पा का आडियो क्लीप रिकार्ड पर ले. जिसमें वह बागी विधायकों का उल्लेख करते हुए कथित रूप से अपनी पार्टी के नेताओं को खरी खोटी सुना रहे हैं. जस्टिस एन वी रमण की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि वह कर्नाटक कांग्रेस की तरफ से पेश ताजा सामग्री पर विचार करने के लिए पीठ के गठन के बारे में मुख्या न्यायाधीश रंजन गोगोई से बात करेगी.

येदियुरप्पा का कथित ऑडियो क्लीप शुक्रवार को प्रकाश में आया था, जिसमें वह पार्टी के उन नेताओं के प्रति नाराजगी व्यक्त कर रहे थे जो अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस-जद (एस) के विधायकों को पांच दिसंबर को 15 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए टिकट दिए जाने की खिलाफत कर रहे थे. यह ऑडियों क्लीप हुबली में पार्टी की मीटिंग का है. उक्त ऑडियों में येदियुरप्पा कथित तौर पर कह रहे हैं कि बागी विधायकों को गठबंधन सरकार के आखिरी दिनों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की देखरेख में मुंबई में रखा गया था. अयोग्य घोषित किए गए 17 में से 15 विधायकों की सीटों पर पांच दिसंबर को उपचुनाव कराया जाएगा.

इन विधायकों के त्यागपत्र और विश्वास मत के दौरान सदन से गैरमौजूद रहने की वजह से कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार का पतन हो गया था. इसके बाद येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा ने सरकार बनाई थी. इन 15 निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के स्थानीय नेताओं के विरोध के बीच येदियुरप्पा ने हाल ही में यह भरोसा दिलाया था कि अयोग्य घोषित हुए विधायकों को टिकट दिए जाएंगें, अगर वे भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते है.

एयरटेल और जिओ के यह प्लान दे रहे एक दूसरे को टक्कर

कोलकाता में कल से शुरू होगा विज्ञान महोत्सव, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

यदि आपके पास भी एक्स्ट्रा बैंक एकाउंट्स है तो जल्द कर दीजिये बंद, यह है प्रोसेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -