यदि आपके पास भी एक्स्ट्रा बैंक एकाउंट्स है तो जल्द कर दीजिये बंद, यह है प्रोसेस
यदि आपके पास भी एक्स्ट्रा बैंक एकाउंट्स है तो जल्द कर दीजिये बंद, यह है प्रोसेस
Share:

यदि आप भी परेशान है अपने एक से अधिक बैंक एकाउंट्स से तो बड़ी आसानी से आप इसे बंद करा सकते है। क्योंकि आपको फिर हर अकाउंट में तिमाही न्यूनतम राशि बरकरार रखने की जरूरत रहती है। हम आपको बताते है की एक बैंक खाता किस तरह बंद कराया जा सकता है और इस दौरान किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। सर्वप्रथम ग्राहक को अपने अतिरिक्त अकाउंट से लिंक सभी डेबिट्स को डी-लिंक करवाना चाहिए। यदि आपने अपने लोन की इएमआई के लिए उस अकाउंट को लिंक करवाया हुआ है, तो आपको अकाउंट बंद करवाने से पहले अपने लोनर को दूसरा बैंक अकाउंट नंबर दे दीजिये। यदि आप किसी पिछले सैलरी अकाउंट बंद कराने वाले है, तो ऐसे में आपको अपने एंप्लॉयर को नई अकाउंट डिटेल्स दे देनी चाहिए। यदि उस अकाउंट में आपकी पेंशन आ रही है, तो भी आपको पहले अपने एंप्लॉयर को नई अकाउंट डिटेल्स अपडेट करनी होगी। 

ऐसे करवाएं अकाउंट को बंद- आपको अपना अकाउंट बंद करने लिए ब्रांच में जाना होगा। आपको ब्रांच में जाकर अकाउंट क्लोजर फॉर्म भरना होगा। इसके अलावा आपको डी-लिंकिंग फॉर्म भी भरना होगा। इन बात का ध्यान रखें की जब भी बैंक में जाये अपनी यूज न आई हुई चेक बुक, क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड भी साथ लेकर जाएं, क्योंकि इन्हें बैंक में जमा कराना होता है।

यह है फीस- आपका बैंक अकाउंट बंद करने के लिए आपको एक मामूली सी फीस भी देनी होती है, लेकिन अगर आप अकाउंट खुलवाने के 14 दिनों के भीतर ही बंद करा रहे हैं, तो कोई भी फीस नहीं ली जाती है। वहीं खाता खुलने के एक साल बाद उसें बंद करवाने पर भी कोई फीस नहीं लगती है।इन दोनों समय के बीच की अवधि में अलग अलग बैंक अलग अलग फीस लेते है  उदाहरण के तौर पर एसबीआई इसके लिए 500 रुपये फीस के रूप में लेता है।

अपने जन्मदिन पर इस एक्टर ने खोले अपनी फ्लॉफ़ मूवी के राज

बाजार में आए 3 नए स्कूटर, पावर से लेकर दिखने तक है बहुत दमदार

अपनी एक्टिंग को बिल्कुल नहीं पसंद करती सान्या मल्होत्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -