सीएम बीएस येदियुरप्पा आज पेश करेंगे बजट
सीएम बीएस येदियुरप्पा आज पेश करेंगे बजट
Share:

भारत के राज्य कर्नाटक में सीएम बीएस येदियुरप्पा विधानसभा पहुंच चुके हैं. आज यानी गुरुवार को वह 2020-21 का बजट पेश करेंगे. बता दें कि विधनानमंडल बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार को शुरू था, लेकिन पहले दिन यह सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया था.

राहुल गांधी ने दंगा प्रभावित इलाकों का किया दौरा, भाजपा सासंद ने बोली ये बात

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस बजट से पहले 17 से 20 फरवरी तक विधानमंडल का सत्र चला था. इस दौरान राज्यपाल वजूभाई वाला ने विधानसभा और विधान परिषद की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था. यह सदन 31 मार्च तक चलेगा. संभावना जताई जा रही है कि विपक्षी कांग्रेस और जद कई मुद्दों पर भाजपा सरकार को घरेगी.

AIMIM नेता वारिस पठान को लगा तगड़ा झटका, इस दिन पुलिस के सामने होना होगा पेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के 6 फरवरी को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में कई पुराने नेताओं को जगह नहीं मिली. उधर मुख्यमंत्री अपने बेटे बी.वाइ विजयेंद्र को पार्टी में अहम पद दिलाने की कोशिश में लगे बताए जा रहे हैं. इसकी भनक लगने के बाद से ही बी.एस. येदियुरप्पा के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है. करीब एक हक्रते से भाजपा नेताओं के बीच एक गुमनाम चिट्ठी दौड़ रही है, जिसमें येदियुरप्पा की उम्र और 'गिरते स्वास्थ्य' का हवाला देकर नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति का सुझाव दिया गया है. 27 फरवरी को 77 साल के हो चुके येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल विस्तार में उमेश कट्टी, मुरुगेश नीरानी और एम.पी. रेणुकाचार्य जैसे वरिष्ठ नेताओं को जगह नहीं मिली. शिकायत दर्ज कराने को वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मिले.

'ऑपरेशन लोटस' पर भड़के गुलाम नबी आज़ाद, कहा- लोकतंत्र ख़त्म कर रही भाजपा

इस राज्य ने मानवाधिकार आयोग की सिफारिशों को किया नजरअंदाज

बीजेपी के इस विधायक की दो खदाने हुई सील, जानें क्या है पूरी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -