कपिल शर्मा ने बचपन वाली खुशी को लेकर पूछा यह सवाल
कपिल शर्मा ने बचपन वाली खुशी को लेकर पूछा यह सवाल
Share:

लॉकडाउन में सेलेब्स सोशल मीडिया पर काफी वक्त बिता रहे हैं. इसके साथ ही कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने भी इसी क्रम में गुरुवार को एक लाइव चैट सेशन किया. वहीं आर्ट ऑफ लिविंग सिखाने वाले आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के साथ उन्होंने ट्विटर पर हर्ट टु हर्ट नाम का ये लाइव सेशन किया. वहीं बातचीत के दौरान कपिल से रविशंकर से कई ऐसे बचकाने सवाल किए जो हम सभी के दिलों में होते तो हैं परन्तु कहीं न कहीं हम उन्हें दुनिया के सामने रखने से शरमाते हैं. वहीं कपिल शर्मा ने श्री श्री रविशंकर से पूछा कि गुरुदेव वो हमारी बचपन वाली खुशी कहां चली गई? कपिल ने अपने बचपन का वक्त याद करते हुए कहा कि उनके पिता हेड कॉस्टेबल थे और वो अपने परिवार के साथ सरकारी क्वार्टर में रहा करते थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की कपिल ने बताया कि उनकी कॉलोनी में एक चाट बेचने वाला आया करता था जो तवे पर अपने चमचे से बजा कर शोर किया करता था. ये आवाज सुनकर सभी बच्चे चाट खाने पहुंच जाते थे. वहीं कपिल ने पूछा कि वो जो 2 रुपये वाली चाट की खुशी थी वो अब महंगी गाड़ियों में भी नहीं मिलती.कपिल ने रविशंकर से कहा, "वो खुशी कहां चली गई गुरुदेव?" जवाब में रविशंकर ने कहा कि खुशी ना 2 रुपये की चाट में है और ना 2 करोड़ की गाड़ी में. खुशी तुम में है. वहीं रविशंकर ने कपिल को बताया कि लेने पर जो खुशी मिलती है वो सीमित है. मगर देने पर जो खुशी मिलती है वो असीमित है. वहीं तुम्हें जो खुशी चाहिए वो तुम्हारे ही भीतर है. वहीं बचपन की खुशी कुछ लेने पर मिलती थी वो खत्म हो गई.

इसी लाइव सेशन में कपिल ने अपनी बेटी से जुड़ा एक सवाल किया. इसके साथ ही कपिल ने प्रेम और मोह से जुड़ा एक सवाल किया जिस पर रविशंकर मुस्कुरा उठे. वहीं कपिल ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी से बहुत प्यार है. लेकिन सब कहते हैं कि मोह नहीं करना चाहिए. वहीं इस पर रविशंकर ने कहा, "मोह माया का त्याग करना चाहिए. वहीं मोह और प्रेम-अनुराग अलग चीजें हैं. यदि पिता बेटी को प्रेम नहीं करेगा तो दिक्कत हो जाएगी. वहीं तुम जो अपनी बेटी से करते हो वो प्रेम है उसमें कोई समस्या नहीं है." परन्तु इसके बाद जब कपिल ने पूछा कि एक दिन उसकी शादी हो जाएगी और वो चली जाएगी तो इस पर रविशंकर ने कहा- ये मोह है. इससे बचना है तुम्हें.

 

एक्ट्रेस माही विज ने बताया घर में कैसी थी बेटी तारा की पहली रात

विशाल आदित्य सिंह देखना चाहते है इस टीवी शो का रिपीट टेलीकास्ट

करण वाही की मां का ट्रांसफॉर्मेशन देख रह जाएंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -