छात्र ने सीएम को की शिकायत, कमलनाथ ने देर रात डीजे बजाने पर लगाई रोक
छात्र ने सीएम को की शिकायत, कमलनाथ ने देर रात डीजे बजाने पर लगाई रोक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के आठवीं के विद्यार्थी हिमांशु सोनी की परेशानी को सीएम कमलनाथ ने गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रदेश के जिलाधिकारियों को देर रात तक होने वाले ध्वनि विस्तार यंत्रों के इस्तेमाल पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं. सीएम के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा गया है कि, "झाबुआ के ग्राम मदरानी के कक्षा आठवीं के विद्यार्थी हिमांशु ने सीएम को पत्र लिखकर विभिन्न आयोजनों में देर रात तक डीजे बजाने की वजह से पढ़ाई प्रभावित होने की शिकायत की थी. सीएम ने हिमांशु को पत्र लिखकर उनकी परेशानी को सही ठहराया और इस पर नियम के तहत रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं."

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

उल्लेखनीय है कि सीएम कमलनाथ ने हिमांशु को शुक्रवार को पत्र भी लिखा. कमलनाथ ने पत्र में कहा है कि, "ध्वनि प्रदूषण को लेकर व्यथा व्यक्त की गई है और पढ़ाई में व्यवधान का उल्लेख किया गया है. देर रात तक तेज आवाज में बजते डीजे हो या लाउडस्पीकर हो, उसकी वजह से कई छात्रों व बुजुर्गो को निश्चित तौर पर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है."

पुलवामा हमले को लेकर व्हॉट्सएप पर लिख दिया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', गिरफ्तार

कमलनाथ ने लिखा है कि, "पूरे राज्य में मध्यप्रदेश कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत ध्वनि प्रसारण यंत्रों को एक निश्चित तय अवधि में ही इजाजत प्रदान कर ध्वनि की निर्धारित मात्रा का अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में पहले से ही निर्देश जारी किए गए हैं. इन निर्देशों को एक बार पुन: कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक को जारी किया जा रहा है. नियम के तहत इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं.''

खबरें और भी:-

बेहद रोमांचक होगा राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -