कमलनाथ ने चुनाव आयुक्त के खिलाफ की शिकायत
कमलनाथ ने चुनाव आयुक्त के खिलाफ की शिकायत
Share:

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीरा राणा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए कठोर वचन कहे है। उन्होंने अन्य सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भाजपा के पक्ष में काम करने के लिए भी शिकायत की है। कमलनाथ ने लिखा, "पूरा प्रशासन और विशेषकर राज्य के पुलिस अधिकारी सीईसी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं और खुले तौर पर भाजपा उम्मीदवारों के लिए काम कर रहे हैं।" नाथ ने लिखा कि नौ डिप्टी कलेक्टरों को 23 अक्टूबर को स्थानांतरित कर दिया गया है और सभी मतदान केंद्रों में हैं। उन्होंने डिप्टी कलेक्टरों और डिप्टी एसपी की एक सूची संलग्न की है जो ग्वालियर, मुरैना, सागर, गुना जिलों में तैनात किए गए हैं जहां 3 नवंबर को चुनाव होने हैं।

नाथ ने कहा कि टीआई और सब-डिवीजन स्तर के अधिकारी खुलेआम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरा रहे हैं और बीजेपी का समर्थन करने के लिए कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं। मुरैना में ऐदल सिंह कंसाना के रिश्तेदारों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के वाहन तोड़ दिए हैं, जबरन उनके घरों में घुस गए और उन्हें धमकाया। शिकायतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। मुंगौली, दिनारा और जौरा से उदाहरण देते हुए, नाथ ने कहा कि कई शिकायतों के बावजूद इन क्षेत्रों में तैनात पुलिस निरीक्षकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

अशोक नगर और अनूपपुर के रिटर्निंग अधिकारियों के खिलाफ सबूतों के साथ शिकायत दर्ज की गई है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने सीईसी से उन्हें तत्काल हटाने का आग्रह किया है। नाथ ने कोविद संदिग्धों और रोगियों के लिए डाक मतपत्रों से संबंधित मुद्दा भी उठाया। उन्होंने सीईसी के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद 37,000 आवेदकों को डाक मतपत्रों की सुविधा नहीं देने का आरोप लगाते हुए सीईओ पर आरोप लगाया है। नाथ ने आरोप लगाया कि सीईओ सांसद ने स्पष्ट रूप से कहा कि सीईसी ने उन्हें मतदाताओं की सूची देने की अनुमति नहीं दी है जिन्हें डाक मतपत्र डालने की अनुमति दी गई है। यहां तक कि सीईसी द्वारा नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक उन मतदाताओं की सूची से अनभिज्ञ हैं।

पाकिस्तान में दो बहनों के साथ सामूहिक बलात्कार के 15 आरोपी हुए गिरफ्तार

सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर प्रदान की जाएगी बुनियादी सुविधाएं

सब्जियों के बढ़ते दामों से देश में हाहाकार, प्रियंका बोली- चुप क्यों है भाजपा सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -