सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर प्रदान की जाएगी बुनियादी सुविधाएं
सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर प्रदान की जाएगी बुनियादी सुविधाएं
Share:

इंदौर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए। सभी मतदान केंद्रों पर पीने के पानी, शौचालय, रैंप, साफ-सफाई, टेंट, फर्नीचर, मास्क, थर्मल बंदूकें आदि की व्यवस्था अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि इस बार मेडिकल टीम मतदान केंद्रों पर भी काम करेगी। मतदाताओं को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। मतदान प्रक्रिया पूरी तरह से सुरक्षित तरीके से पूरी की जाएगी। मतदान केंद्रवार जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

सभी मतदान केंद्रों पर एक बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता की नियुक्ति की जा रही है। मतदान केंद्रों पर वेटिंग रूम, आइसोलेशन वार्ड बनाए जा रहे हैं। मतदान से पहले मतदाताओं को दस्ताने भी दिए जाएंगे। मतदान करने से पहले मतदाता के तापमान की जाँच की जाएगी। सिंह ने सोमवार को एआईसीटीएसएल मीटिंग हॉल में आयोजित बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए। बैठक ने सैनवर विधानसभा उपचुनाव के संबंध में बैठक की और चुनावी तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में इंदौर नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल और सीईओ जिला पंचायत हिमांशु चंद्र और अन्य प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे। मतदाता जागरूकता अभियान का पहला चरण अधिकतम मतदान प्राप्त करने के लिए व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी प्रथाओं (SVEEP) योजना के तहत पूरा किया गया है। दूसरे चरण की शुरुआत मंगलवार से होगी। योजना के तहत मतदाताओं को मतदान केंद्र की सुविधाओं के बारे में बताया जाएगा, ताकि वे कोरोना महामारी से भयभीत न हों और निडर होकर मतदान करें।

सब्जियों के बढ़ते दामों से देश में हाहाकार, प्रियंका बोली- चुप क्यों है भाजपा सरकार ?

पेशावर के एक मदरसे में बम धमाका, 19 बच्चे हुए घायल

8-9 बच्चे वाले बयान पर बोले तेजस्वी यादव- 'हमारे बहाने PM मोदी को बना रहे निशाना CM'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -