सब्जियों के बढ़ते दामों से देश में हाहाकार, प्रियंका बोली- चुप क्यों है भाजपा सरकार ?
सब्जियों के बढ़ते दामों से देश में हाहाकार, प्रियंका बोली- चुप क्यों है भाजपा सरकार ?
Share:

नई दिल्ली: सब्जियों के लगातार बढ़ते भाव ने आम लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आलू 60 रुपया प्रति किलो तो प्याज 80 रुपया प्रति किलो की दर से बिक रहा है. सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूछा कि सरकार चुप क्यों है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'पूरे यूपी में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है. सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं, लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है.' उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. जो आलू कभी 10 रुपए किलो के भाव पर बिकता था, अब वह 60 रुपये किलो हो चुका है. टमाटर 60 रुपए किलो की दर से बिक रहा है. प्याज भी 80 रुपये किलो पहुंच गया है. हरी सब्जियों की बात करें तो बैगन 40 रुपए, परवल 80 रुपए, मटर 140 रुपए, भिंडी 50 रुपए, गोभी 30 के हिसाब से बिक रहे हैं.

इसके साथ ही लहसुन 200 रुपए, तोरई 40 रुपए, शिमला मिर्च 120 रुपए, पालक 40 रुपए, करेला 60 रुपए, और अरबी 50 रुपए किलो की दर से बिक रही है. सब्जियों के दामों में अचानक आई उछाल के पीछे आपूर्ति कम होने की वजह बताई जा रही है. दुकानदारों का कहना है कि सप्लाई कम होने से सब्जियों के भाव बढ़ रहे हैं. 

आम आदमी को राहत, आज भी नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

गरीब देशों में 9 लाख शिक्षकों को अमेरिकी टेक दिग्गजों द्वारा कर चोरी किया जाएगा भुगतान

रिलायंस, फ्यूचर ग्रुप के स्टॉक्स में आया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -