रेस्तरां में शौचालय इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे 95 रूपये
रेस्तरां में शौचालय इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे 95 रूपये
Share:

जोहानिसबर्ग. भारतीय मूल के जुनैद मूला इन दिनों विवादों में है, वह भी अपने दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में रेस्तरां को लेकर. इसका कारण यह है कि वह अपने रेस्तरां में शौचालय का इस्तेमाल करने देने के लिए 20 रेंड यानि लगभग 95 रूपये वसूलते है. बता दे कि रेस्तरां में शौचालय इस्तेमाल करने की सुविधा मुफ्त है. किन्तु यह शुल्क उन लोगो के लिए है जो सिर्फ और सिर्फ शौचालय इस्तेमाल करना चाहते है.

जॉली ग्रबेर के मालिक जुनैद ने इस विवाद पर कहा कि समुद्र तट पर घूमने आने वाले लोगो को रेस्तरां की सुविधा का दुविधा का दुरूपयोग करने से रोकने के लिए शुल्क लगाया गया है. हमारे कर्मचारी शौचालय को साफ-सुथरा रखते है. यह विवाद तब सामने आया जब रेस्तरां के एक ग्राहक रेजा खान ने अपने फेसबुक पर लिखा कि 40 रेंड का कोल्ड ड्रिंक खरीदने के बाद भी उसे शौचालय का उपयोग नहीं करने दिया गया.

इतना ही नहीं शौचालय को इस्तेमाल करने की बात प्रवेश द्वार पर भी लिखी है कि शौचालय सिर्फ जॉली ग्रबेर के ग्राहकों के लिए है. सिर्फ ड्रिंक खरीदने से इसकी सुविधा नहीं मिलेगी. यह सार्वजनिक शौचालय नहीं है. इसके विपरीत एक बात और बता दे कि रेस्तरां में मुस्लिमो के नमाज पढ़ने के लिए एक कमरा भी मौजूद है जिसका कोई चार्ज नहीं लिया जाता है.

ये भी पढ़े 

पानी की बोतल में छिपाकर ले जा रहे थे सोना, पकड़े गए आरोपी

सोनिया गांधी हुई फूड प्वाइजनिंग की शिकार

Video : बाहर से खाना मंगवाने की यही दिक्कत होती है लड़को के साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -