सोरेन सरकार का बड़ा ऐलान- 1 मई से 18 उम्र से अधिक वाले सभी लोगों को लगेगी मुफ्त वैक्सीन
सोरेन सरकार का बड़ा ऐलान- 1 मई से 18 उम्र से अधिक वाले सभी लोगों को लगेगी मुफ्त वैक्सीन
Share:

रांची: झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है, इसी बीच राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने का फैसला लिया है. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है. सीएम सोरेन ने बताया कि राज्य में आज हुई मैराथन बैठक के दौरान ये फैसला लिया गया.

एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए टीकाकरण शुरू किया जा रहा है. इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. एक मई से होने वाले टीकाकरण के लिए 28 अप्रैल से कोविन एप पर पंजीकरण शुरू हो जाएंगे. मुफ्त टीकाकरण को लेकर सीएम हेमंत सोरेन के ऐलान से बड़ी राहत मिलेगी. वहीं झारखंड से पहले यूपी की योगी सरकार भी मुफ्त वैक्सीनेशन का ऐलान कर चुकी है. बता दें कि झारखंड में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है, जिसे लेकर सरकार द्वारा रोकथाम के लिए पूरी ताकत के साथ कोशिशें भी की जा रही हैं. 

सीएम सोरेन की निगरानी में कोरोना मरीजों की चिकित्सा और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. हाल के कुछ दिनों में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की अत्यंत आवश्यकता महसूस की जा रही थी. सीएम सोरेन ने खुद इस मामले की समीक्षा करते हुए यथाशीघ्र बेड के प्रबंध करने का निर्देश दिया था.

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से की चर्चा, कही ये बात

चुनाव अधिकारी को ‘जय श्रीराम’ बोलना पड़ा भारी, चुनाव आयोग ने ड्यूटी से हटाया

बंगाल चुनाव: बैरकपुर में TMC उम्मीदवार को भाजपा समर्थकों ने घेरा, लगाए 'गो बैक' के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -