जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले लौटाए गए काले कपड़े पहने लोग
जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले लौटाए गए काले कपड़े पहने लोग
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 25 नवंबर को दोपहर 1 बजे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की आधारशिला रखने वाले हैं। आपको बता दें कि आज यूपी 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनने वाला है। मिली जानकारी के तहत जेवर में बन रहा यह एयरपोर्ट दिल्ली-एनसीआर में दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा और इसके बनने के बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दबाव भी कम हो जाएगा।

Koo App

वहीं यह भी खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में होने वाले एयरपोर्ट के शिलान्यास का पहला चरण 2023-24 में पूरा होगा। जी दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह दावा किया है कि, 'यह एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। एयरपोर्ट पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त होगा।' इसी के साथ उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर ग्राउंड ट्रांसपोर्टेशन सेंटर किया जायेगा, जिसमें मल्टी मॉडल ट्रांजिट केंद्र होगा।

यहाँ मेट्रो और हाई स्पीड रेलवे के स्टेशन होंगे, टैक्सी, बस सेवा और निजी वाहन पार्किंग सुविधा मौजूद होगी। इसके अलावा यह भी खबर है कि जेवर कस्बे से लोगों को लाने के लिए रोडवेज की बसों को लगाया गया है। इसके साथ ही रेलवे रोड पर भी लोगों को हुजूम दिखाई दे रहा है, जो प्रधानमंत्री के कार्यकम्र में जा रहे हैं। यहाँ यातायात में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सड़क किनारे के बाजारों को बंद कराया गया है और इसी के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद की गई है, पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ रास्तों पर तैनात है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को माने तो राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया है। वहीं खबर है कि कार्यक्रम स्थल से काले कपड़े पहने लोग लौटाए जा चुके हैं।

इस वजह से बहुत खास है जेवर एयरपोर्ट, यात्रियों के लिए जरूरी होगा ये कोड

जेवर में PM मोदी के कार्यक्रम का विरोध करने की घोषणा करने वालों को किया नजरबंद

1 लाख लोगों को रोजगार देगा जेवर एयरपोर्ट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -