वेब सीरीज में किए जा रहे अपशब्द के उपयोग से भड़के 'जेठालाल', कही ये बात
वेब सीरीज में किए जा रहे अपशब्द के उपयोग से भड़के 'जेठालाल', कही ये बात
Share:

तारक महेता का उल्टा चश्मा लंबे वक़्त से ऑडियंस का फेमस शो बना हुआ है। अब कहने को शो में बहुत कॉमेडी देखने को मिलती है, किन्तु निर्माता ने कभी भी डबल मीनिंग कॉमेडी अथवा फिर गालियों का उपयोग नहीं किया है। ये उनके शो का एक ऐसा सिद्धांत है जिसे आज भी फॉलो किया जाता है। किन्तु वहीं बात जब ओटीटी प्लेटफॉर्म की आती है तो वहां पर हर प्रकार की भाषा का उपयोग होता दिख जाता है।

वही अब तारक मेहता में जेठालाल की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने ओटीटी पर तंज कसते हुए कहा है कि ऐसी गाली गलौज की कोई आवश्यकता नहीं है। एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में दिलीप कहते हैं- ओटीटी पर कुछ शानदार काम देखने को मिलता है। किन्तु मैंने देखा है कि कई स्थानों पर गंदी भाषा का उपयोग किया जाता है, जब कि उसकी आवश्यकता भी नहीं लगती है। मैंने अभी बंदिश बैंडिट देखी थी, बहुत बेहतरीन थी। शंकर सर का म्यूजिक भी बढ़िया था। किन्तु सीरीज की एक भूमिका निरंतर गाली दे रही थी। लग रहा था कि वो स्वयं गाली देते हुए कम्फर्टेबल नहीं है। मुझे लगता है कि बिना गालियों के भी अच्छा कार्य किया जा सकता है।

दिलीप जोशी ने जोर देकर कहा है कि ऋषिकेष मुखर्जी तथा श्याम बेंगाल ने ऐसा सिनेमा बनाया था जहां पर काम भी जबरदस्त रहता था तथा ऐसी भाषा का भी उपयोग नहीं होता था। अब दिलीप जोशी की ये बात से कितने लोग सहमत होते हैं, ये तो वक़्त बताएगा, किन्तु वेब सीरीज में गालियों का उपयोग बहुत नार्मल हो चुका है। हाल ही में रिलीज हुई मिर्जापुर 2 में तो ऐसी लेंग्वेज की भरमार देखने को मिली है। किन्तु उस सीरीज को इसी अंदाज के कारण इतना पसंद किया जाता है।

अब कपिल के शो में नहीं नजर आएँगे कृष्णा अभिषेक!

गोवा में हॉलिडे मना रहे है दीपिका-शोएब, साझा की ये अद्भुत तस्वीरें

सासू मां ने किया गौहर खान का जोरदार स्वागत, साझा की ये अद्भुत फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -