जानिए कौन है अमेरिका के ताकतवर व्यक्ति जेरोम पॉवेल
जानिए कौन है अमेरिका के ताकतवर व्यक्ति जेरोम पॉवेल
Share:

 

जेरोम हेडन "जे" पॉवेल अमेरिका के ताकतवर लोगों में से एक है. जेरोम हेडन फेडरल रिजर्व के 16 वें अध्यक्ष हैं. जो फरवरी 2018 से अमरिकी कार्यालय में अपनी सेवा दे रहे है. बता दे कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा फेड चेयर पद के लिए जेरोम हेडन को नामांकित किया गया था. 

कोरोनावायरस के कारण कुछ जीन गंभीर बीमारी पैदा कर देते है

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पॉवेल ने 1975 में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से राजनीति और 1979 में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी लॉ सेंटर से ज्यूरिस डॉक्टर की डिग्री हासिल की है. जिसके बाद वह 1984 में निवेश बैंकिंग का ​हिस्सा बन गए. उन्होने बड़ी सूझबूझ से कई वित्तीय संस्थानों के लिए काम किया है. ​इसके अलावा उन्होंने 1992 में राष्ट्रपति जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश के लिए घरेलू वित्त सचिव के रूप में कार्य किया है. हाल ही में, वह 2010 से 2012 तक बिपर्टिसन पॉलिसी सेंटर में एक विजिटिंग स्कॉलर थे.

लियो इस्डोर और विलियम हेक्मैन का पुलिस ने जारी किया फोटो, सूचना मिलने पर यहां करें कॉल

पावेल का जन्म 4 फरवरी 1953 को वॉशिंगटन डीसी में हुआ. वह अपने परिवार के  छह बच्चों में से एक है. जेरोम पावेल ने (1921-2007) तक एक निजी वकील के रूप में प्रैक्टिस की है. उन्होने अपनी प्रारं​भिक शिक्षा कोलंबस स्कूल में प्राप्त की थी. उनके पांच भाई.बहन है, जिनके नाम सुसान, मैथ्यू, टिया, लिब्बी और मोनिका है. वही, 1972 में पॉवेल ने जॉर्जटाउन प्रिपेरटरी स्कूल और जेसुइट विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढाई पूरी की है. उन्होंने पेंसिल्वेनिया के सीनेटर रिचर्ड श्वेइकर के साथ एक सहायक के रूप में एक साल तक काम किया था. जिसके बाद 1979 में पॉवेल न्यूयॉर्क शहर चले गए और संयुक्त राज्य अमेरिका के कोर्ट ऑफ अपील के दूसरे सर्किट के न्यायाधीश एल्सवर्थ वान ग्रेफरीलैंड के क्लर्क बन गए.

Video: अमेरिका में पुलिस की बर्बरता जारी, अब एक बुजुर्ग को मारा धक्का, फटा सिर

पाकिस्तान में खौफनाक गति से बढ़ रहे कोरोना के मामले, मौतों का आंकड़ा कर देगा हैरान

एनबीए 2K20 ब्लैक-लाइव्स मैटर टी-शर्ट्स से जोड़ता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -