पाकिस्तान में खौफनाक गति से बढ़ रहे कोरोना के मामले, मौतों का आंकड़ा कर देगा हैरान
पाकिस्तान में खौफनाक गति से बढ़ रहे कोरोना के मामले, मौतों का आंकड़ा कर देगा हैरान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में 4,896 नए मामले पाए जाने के बाद शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस के मामलों की तादाद बढ़कर 89,249 हो गई है, जबकि कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की तादाद 1,838 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटों में 68 मरीजों की जान चले गई, जबकि अन्य 31,198 लोग स्वस्थ हुए हैं। यह लगातार तीसरा दिन था जब ईद की छुट्टियों और मई के अंत में लॉकडाउन प्रतिबंधों में छूट के बाद पाकिस्तान में रिकॉर्ड संख्या में मामले सामने आए हैं।

सिंध प्रांत में 33,536 मामले, पंजाब में 33,144, खैबर-पख्तूनख्वा में 11,890, बलूचिस्तान में 5,582, इस्लामाबाद में 3,946, गिलगित-बाल्टिस्तान में 852 और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 299 केस दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि अधिकारियों ने अब तक 638,323 कोरोना टेस्ट किए हैं। इस बीच, अमेरिकी दूतावास के एक वरिष्ठ राजनयिक को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह मामला मंगलवार को सामने आया और यूएस चार्ज डीआफेयर ने ईमेल के जरिए कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जानकारी दी। दूतावास के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि राजनयिक का नाम उजागर नहीं किया जाएगा। 

प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी विदेश विभाग अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। मामलों में इजाफे के बावजूद, संसद के दोनों सदनों में शुक्रवार को अलग से मीटिंग होने वाली है। रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि सीनेट सत्र आज सुबह आरंभ हुआ जबकि दोपहर में नेशनल असेंबली आयोजित होगी। इस्लामाबाद में संसद भवन में एक मीटिंग में अध्यक्ष सीनेट सादिक संजरानी और स्पीकर नेशनल असेंबली असद कैसर ने दो सत्रों के लिए किए गए बंदोबस्तों की समीक्षा की। सांसदों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए संसद भवन में हंगामा भी किया गया।

एनबीए 2K20 ब्लैक-लाइव्स मैटर टी-शर्ट्स से जोड़ता है

लियो इस्डोर और विलियम हेक्मैन का पुलिस ने जारी किया फोटो, सूचना मिलने पर यहां करें कॉल

कोरोनावायरस के कारण कुछ जीन गंभीर बीमारी पैदा कर देते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -