Video: अमेरिका में पुलिस की बर्बरता जारी, अब एक बुजुर्ग को मारा धक्का, फटा सिर
Video: अमेरिका में पुलिस की बर्बरता जारी, अब एक बुजुर्ग को मारा धक्का, फटा सिर
Share:

न्यूयॉर्क: जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरसत में हुई मौत के विरोध में बीते 10 दिन से अमेरिका (US) के 140 से अधिक शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. इस प्रदर्शन के दौरान ही पुलिस की बर्बरता की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इसी बीच गुरूवार को न्यूयॉर्क के बफैलो शहर में पुलिस ने एक 75 वर्षीय बुजुर्ग को धक्का देकर गिरा दिया. बुजुर्ग जमीन पर गिरे तो उनका सिर जमीन से टकरा गया, जिससे उन्हें काफी चोट लग गई और खून निकलने लगा. इस मामले में दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

वीडियो में स्पष्ट नज़र आ रहा है कि बुजुर्ग शख्स भी विरोध प्रदर्शन में शामिल था, इसी दौरान पुलिस की टीम में शामिल कुछ लोगों ने उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया. इसी दौरान बुजुर्ग के सिर में गंभीर चोट लग गयी. सबसे शर्मनाक बात ये है कि पुलिसवालों ने बुजुर्ग को उठाया भी नहीं जबकि दूसरे प्रदर्शनकारी चिल्लाते रहे कि बुजुर्ग व्यक्ति को चोट लग गयी है. यह वीडियो बनाने वाला रिपोर्टर भी पुलिस से कह रहा है कि एंबुलेंस बुलवा लीजिए, किन्तु इसके उलट पुलिस ने उसका कैमरा ही बंद करवा दिया.

पुलिस ने बुजुर्ग की पहचान उजागर नहीं की है, हालांकि ये बताया है कि वे अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत नाजुक है. बुजुर्ग को इरी काउंटी मेडिकल सेंटर में एडमिट कराया गया है. बफैलो पुलिस कमिश्नर बायरन लॉकवुड ने जांच के आदेश दिए हैं और धक्का देने वाले दोनों पुलिस कर्मियों को ससपेंड कर दिया है.

 

एनबीए 2K20 ब्लैक-लाइव्स मैटर टी-शर्ट्स से जोड़ता है

लियो इस्डोर और विलियम हेक्मैन का पुलिस ने जारी किया फोटो, सूचना मिलने पर यहां करें कॉल

कोरोनावायरस के कारण कुछ जीन गंभीर बीमारी पैदा कर देते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -