जिस 'हिन्दू टीचर' को आतंकियों ने मार डाला, अब उनके नाम पर जम्मू कश्मीर में होगा स्कूल
जिस 'हिन्दू टीचर' को आतंकियों ने मार डाला, अब उनके नाम पर जम्मू कश्मीर में होगा स्कूल
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के गोपालपोरा सरकारी हाई स्कूल का नाम हिंदू शिक्षिका रजनी बाला के नाम पर रखा गया है। प्रदेश के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने बुधवार (8 जून 2022) को दिवंगत टीचर के परिजनों से मुलाकात के बाद इसका ऐलान किया।  इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना देते हुए रजनी बाला के कातिलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

उन्होंने परिवार को हर संभव मदद दिए जाने का भी भरोसा दिया है। बता दें कि 31 मई को इस्लामी आतंकियों ने स्कूल के बाहर रजनी बाला की गोली मार मौत के घाट उतार दिया था। उपराज्यपाल से मुलाकात के दौरान रजनी बाला के पति राजकुमार ने अपनी पत्नी के सभी पेंशन लाभ बेटी को देने के लिए कहा। इसके साथ ही रिटायरमेंट तिथि तक पेंशन के रूप में पूरा वेतन, बेटी की पढ़ाई का खर्च और वयस्क होने पर उसे नौकरी देने की माँग रखी। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा परिस्थितियों के चलते अपना ट्रांसफर भी गृह क्षेत्र सांबा में करने का अनुरोध  किया।

वहीं, इस मुलाकात के बाद सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'जम्मू-कश्मीर प्रशासन परिवार को हरसंभव सहयोग और मदद प्रदान करेगा। कुलगाम जिले के गोपालपारा स्थित सरकारी हाई स्कूल का नाम शिक्षिका रजनी बाला के नाम पर रखा जाएगा। मैंने उनके परिवार से मुलाकात की है। उनकी माँगों और परेशानियों को प्राथमिक आधार पर सुलझाया जाएगा।' एक अन्य ट्वीट में LG ने लिखा कि,'रजनी बाला के परिवार के सदस्यों से सांबा में उनके घर पर जाकर मुलाकात की। वह घाटी में सबसे पसंदीदा और प्रशंसित शिक्षकों में से एक थीं।'

क़ुतुब मीनार किसका ? जानिए क्या बोली दिल्ली की साकेत कोर्ट

संस्कृत पढ़ने वाले 691 विद्यार्थियों को योगी सरकार ने बांटे स्मार्टफोन और टेबलेट, खिल उठे छात्रों के चेहरे

रूसी रूबल फिर से हो रहा मजबूत,क्या अमेरिका की रणनीति हो रही नाकाम?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -