संस्कृत पढ़ने वाले 691 विद्यार्थियों को योगी सरकार ने बांटे स्मार्टफोन और टेबलेट, खिल उठे छात्रों के चेहरे
संस्कृत पढ़ने वाले 691 विद्यार्थियों को योगी सरकार ने बांटे स्मार्टफोन और टेबलेट, खिल उठे छात्रों के चेहरे
Share:

लखनऊ: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी स्थित सम्‍पूर्णानंद संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय में संस्‍कृत के छात्रों को गुरुवार को राज्य की योगी सरकार से फ्री टैबेलेट और स्‍मार्टफोन की सौगात दी गई। राज्‍यमंत्री रविन्‍द्र जायसवाल के हाथों टैबलेट या स्‍मार्टफोन प्राप्त करने के बाद छात्रों के चेहरे खिल उठे। इस अवसर पर मंत्री रविन्‍द्र जायसवाल ने छात्रों को नई तकनीक से लैस होकर खुद की कार्यकुशलता बढ़ाने और सफलता के लक्ष्‍य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। 

विश्‍वविद्यालय के मुख्‍य भवन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। समारोह में शास्‍त्री आचार्य और  B.ed के छात्रों के बीच टैबलेट और स्‍मार्टफोन बांटे गए। कुल 691 छात्रों को इसकी सौगात मिली। उल्लेखनीय है कि यूपी की योगी सरकार संकल्‍प पत्र के वादों को पूरा करने में लगी हुई है। पिछले विधानसभा चुनाव में जारी संकल्‍प पत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुफ्त स्‍मार्टफोन और टैबलेट वितरण योजना को शामिल किया था।

योगी सरकार ने इस योजना को 100 दिन के एजेंडे में भी शामिल किया है। संकल्‍प पत्र में भाजपा ने दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्‍मार्टफोन देने का टारगेट रखा है। राज्य सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने अपनी 10 दिन की कार्ययोजना में 9.74 लाख युवाओं को टैबलेट और स्‍मार्टफोन देने की योजना को शामिल किया है। 

रूसी रूबल फिर से हो रहा मजबूत,क्या अमेरिका की रणनीति हो रही नाकाम?

गंगा दशहरे पर माँ गंगा के दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब, भक्तों ने लगाई आस्था की डुबकी

आतंक पर भारी आस्था, हिन्दुओं की 'टारगेट किलिंग' के बीच खीर भवानी मेले में जुटे हज़ारों भक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -