गहलोत सरकार की गले की हड्डी बना ये दिग्गज नेता
गहलोत सरकार की गले की हड्डी बना ये दिग्गज नेता
Share:

सांसद हनुमान बेनीवाल पर हमले का केस प्रदेश गवर्नमेंट के लिए गले की हड्डी बनता जा रहा है. राज्य सरकार अब इस केस में विधिक सलाह ले रही है. इसके लिये गृह महकमें ने सलाह देने के लिए AAG को खत लिखा है. बेनीवाल पर हमले मामले की लोकसभा की विशेषाधिकार हनन समिति में सुनवाई चल रही है. मुख्य सचिव और डीजीपी को इस केस में विशेषाधिकार हनन समिति को जवाब पेश करना है. बीती सुनवाई में समिति ने मुख्य सचिव को सात दिन में फैसला से अवगत कराने के आदेश दिए थे.

भारत में कभी भी चरम पर पहुंच सकता है कोरोना वायरस

सांसद बेनीवाल पर हमला 12-13 नवम्बर 2019 की रात्रि बाड़मेर में हुआ था. वहां सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर पथराव किया गया था. इस केस में पुलिस ने बायतु थाने में केस दर्ज कर लिया था. किन्तु 14 नवंबर को सांसद बेनीवाल ने इस मामले में पुलिस को ई-मेल किया था. इस पर पुलिस ने नया केस दर्ज नहीं कर उसे पूर्व की एफआईआर में ही सम्मिलित कर लिया. इस पर सांसद बेनीवाल ने इसकी शिकायत लोकसभा की विशेषाधिकार हनन समिति को की. समिति ने सांसद की शिकायत पर संज्ञान लिया था.

CBI करेगी सुशांत केस की जांच, शरद पवार बोले- दाभोलकर मामले जैसा न हो जाए हाल

इस केस में डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की तरफ से गठित चार सदस्यीय कमेटी ने एफआईआर और ई-मेल में उल्लेखित वारदात को एक मानते हुए दूसरी प्राथमिकी दर्ज नहीं करने की सलाह दी है. इसके बाद डीजी क्राइम एमएल लाठर ने एसीएस गृह से मामले में महाधिवक्ता (AG) या अतिरिक्त महाधिवक्ता (AAG) से राय लेने की सलाह दी है.हमले मामले में मुख्य सचिव और डीजीपी गत 11 अगस्त को विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश हुए थे. इसके बाद समिति ने इस केस में लॉ और सुप्रीम कोर्ट के कुछ निर्णय का संदर्भ देते हुए राय दी. फिर समिति ने ई-मेल पर दूसरी एफआईआर दर्ज करने के बारे में विधिक सलाह लेने की भी राय दी थी. समिति ने मुख्य सचिव को इस केस में एक सप्ताह में निर्णय लेने के आदेश दे रखे हैं.

इमरान खान बोले- अगर हमने इजराइल को मान्यता दी तो हमें कश्मीर छोड़ना पड़ेगा

कर्नाटक: पूर्व सीएम ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, हिंसा की सीबीआई जांच की मांग की

अमेरिका ने दोहराया- सदैव भारत का भरोसेमंद मित्र बना रहेगा US

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -