अमेरिका ने दोहराया- सदैव भारत का भरोसेमंद मित्र बना रहेगा US
अमेरिका ने दोहराया- सदैव भारत का भरोसेमंद मित्र बना रहेगा US
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में इस चुनाव में अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों का भी अहम योगदान रहने वाला है। इस बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका सदैव भारत के लोगों का 'भरोसेमंद मित्र' रहेगा। उसने दोहराया कि अमेरिका दोनों देशों के बीच संबंधों को और सशक्त करने के लिए उत्साहित है।

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की पृष्ठभूमि में ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''हम भारत में हमारे मित्रों को बधाई देते हैं, जिन्होंने हाल में अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया है।' वही, परिषद के ट्वीट को अमेरिकी सीनेट जॉन कॉर्निन ने रीट्वीट किया। वह सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में परिषद के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा था कि ट्रंप प्रशासन ने भारत के साथ अमेरिकी रिश्तों का स्तर बढ़ा दिया है और अपनी बढ़ती साझेदारी को काफी अधिक मजबूत किया है जो पहले के अमेरिकी प्रशासनों में नहीं देखा गया था।

आपको बता दें कि 31 अगस्त से 3 सितंबर तक US इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम सम्मेलन का आयोजन होने वाला है। जिसमें अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर एक डिजिटल नेतृत्व सम्मेलन में भारत-अमेरिका संबंधों पर प्रमुख भाषण देंगे। इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच आर्थिक एवं रणनीतिक सहयोग बढ़ाने पर विचार-विमर्श होगा।

भारत में कभी भी चरम पर पहुंच सकता है कोरोना वायरस

जापान में कोरोना विस्फोट, जानें क्या है वजह

खूनी संघर्ष से भरी हुई है रोहिंग्‍या मुस्लिम की देश छोड़ने की दास्तां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -