शराब घोटाले में केजरीवाल को जेल या बेल, आज दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगी फैसला
शराब घोटाले में केजरीवाल को जेल या बेल, आज दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगी फैसला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय आज मंगलवार (9 अप्रैल) को उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा। उच्च न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड की गई वाद सूची के अनुसार, न्यायमूर्ति स्वर्णकांत शर्मा मंगलवार दोपहर 2.30 बजे आदेश सुनाएंगे।

अपनी गिरफ्तारी के अलावा, केजरीवाल, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं, ने प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में अपनी बाद की रिमांड को भी चुनौती दी है। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक ने एजेंसी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के "समय" पर सवाल उठाया है और कहा है कि यह लोकतंत्र, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और समान अवसर सहित संविधान की बुनियादी संरचना का उल्लंघन है। इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय ने याचिका का विरोध किया और दलील दी कि केजरीवाल आगामी चुनावों के आधार पर गिरफ्तारी से "छूट" का दावा नहीं कर सकते क्योंकि कानून उन पर और "आम आदमी" पर समान रूप से लागू होता है।

मंगलवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट भी केजरीवाल की उस याचिका पर अपना फैसला सुनाने वाली है, जिसमें उन्होंने अपने वकीलों से मिलने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है। केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था, जब उच्च न्यायालय ने उन्हें संघीय धन-शोधन रोधी एजेंसी द्वारा दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर ट्रायल कोर्ट में पेश किए जाने के बाद उन्हें 1 अप्रैल को मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

'अरुणचल भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा..', चीन को पीएम मोदी ने दिया दो टूक जवाब

'40 तो मर गए..', अमेरिका ने दिया बंधक छोड़ने का प्रस्ताव, तो ये बोला हमास

'कांग्रेस का ही फ्यूल ख़त्म हो चुका..', चॉपर का ईंधन खत्म होने से शहडोल में अटके राहुल गांधी, तो शिवराज ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -