इजरायल के पीएम बेनेट ने राष्ट्रपति के भाई को अमेरिका में नया राजदूत  किया नियुक्त
इजरायल के पीएम बेनेट ने राष्ट्रपति के भाई को अमेरिका में नया राजदूत किया नियुक्त
Share:

इज़राइल के प्रधान मंत्री नफ़ताली बेनेट ने शुक्रवार को सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर जनरल माइकल हर्ज़ोग को संयुक्त राज्य में अपना नया राजदूत नामित किया प्रधान मंत्री कार्यालय ने ईरान के बारे में उनकी समझ को देखते हुए घोषणा की। ट्विटर पर लेते हुए, बेनेट ने घोषणा की "माइक सही समय पर सही व्यक्ति है। आईडीएफ (इजरायल रक्षा बलों) में अपनी 40 वर्षों की सेवा के दौरान उन्होंने कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किया और वर्षों में सक्रिय भाग लिया कई राजनीतिक वार्ताएं। उनका अनुभव, कौशल और सुरक्षा और राजनीतिक क्षेत्र की समझ हमारे सबसे करीबी दोस्त (यूएस) के साथ संबंधों को प्रबंधित करने में हमारी मदद करेगी। 

बयान में कहा गया है कि उनकी नियुक्ति को मंजूरी के लिए कैबिनेट के पास भेजा जाएगा। होने वाले राजदूत ने रक्षा मंत्री के चीफ ऑफ स्टाफ सहित इजरायली सेना के साथ 40 वर्षों तक सेवा की। बयान में कहा गया है कि उन्होंने "पांच प्रधानमंत्रियों के तहत राजनयिक वार्ता" में भाग लिया।

हर्ज़ोग गिलाद एर्डन की जगह लेंगे, जिन्हें जून में नई बेनेट के नेतृत्व वाली सरकार के उद्घाटन के दो सप्ताह बाद अमेरिका में राजदूत के रूप में अपनी भूमिका पूरी करने के लिए कहा गया था। हर्ज़ोग वाशिंगटन इंस्टीट्यूट फॉर नियर ईस्ट पॉलिसी में एक अंतरराष्ट्रीय फेलो भी थे।

यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव पर खुलेआम हुई फायरिंग, मौत

इंदौर: नशे में चूर लड़कियों ने डिलीवरी बॉय पर चढ़ा दी कार, हुई मौत

मना करने के बाद मंदिर में घुस रही थी महिला, पुजारी ने बाल पकड़कर की पिटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -