अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश, 5 किलो हेरोइन बरामद
अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश, 5 किलो हेरोइन बरामद
Share:

नई दिल्ली: स्पेशल सेल नॉर्दर्न रेंज की एक टीम ने छह लोगों को अरेस्ट करते हुए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश किया है। इनके पास से 4.860 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है, जिसका मूल्य 10 लाख रुपये से अधिक है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से 20 करोड़ रुपये भी मिले हैं। इसके साथ ही इनके पास से नशीले पदार्थों की बिक्री से कमाए गए 2,29,500/- नकद रुपये और कई मोबाइल हैंडसेट और कई सिम कार्ड भी मिले हैं। 

स्पेशल सेल ने ड्रग सप्लायर्स के खिलाफ मुहीम चलाई है। इस दौरान कई ड्रग सप्लायर्स को अरेस्ट किया गया था और हाई-ग्रेड हेरोइन की बड़ी खेप बरामद करके कई नारकोटिक ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश किया गया। उत्तरी रेंज के विशेष सेल के खोजी इस सूचना पर काम कर रहे हैं कि पंजाब, हरियाणा और दिल्ली और NCR आदि राज्यों में एक अंतरराष्ट्रीय नारकोटिक ड्रग कार्टेल एक्टिव है और दिल्ली के कई ड्रग डीलर दिल्ली में हेरोइन की खरीद कर रहे हैं और इसे अन्य राज्यों में सप्लाई कर रहे हैं। 

बता दें कि इस सूचना को तकनीकी के साथ-साथ मानव निगरानी के माध्यम से जुटाया गया था। जानकारी विकसित करने में करीब 4-5 माह लगे। 15 नवंबर 2022 को इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक और इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह की अगुवाई में टीम को अंबाला, हरियाणा के रहने वाले उमेश सिंह के मादक पदार्थों की तस्करी की गतिविधियों में लिप्त होने के संबंध में एक विशेष सूचना प्राप्त हुई। वह दिल्ली के उत्तम नगर निवासी शैलेंद्र उर्फ ​​सुरेंद्र से हेरोइन खरीदता था। जिसके बाद एजेंसियों से जाल बिछाकर ये कार्रवाई की और 6 लोगों को अरेस्ट किया। 

दो नाबालिग बहनों संग दरिंदों ने किया दुष्कर्म...और फिर

सगे फूफा ने भतीजी को बनाया अपनी हवस का शिकार, गला रेत कर की हत्या

दोस्तों ने मिलकर की गुंडे की हत्या, सिर पर किया पत्थर से वार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -