पीएम मोदी के अयोध्या दौरे पर आतंकी हमले का इनपुट, 3 दिन पहले से कमान संभालेगी SPG
पीएम मोदी के अयोध्या दौरे पर आतंकी हमले का इनपुट, 3 दिन पहले से कमान संभालेगी SPG
Share:

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन प्रस्तावित है. भूमि पूजन के समारोह के लिए पीएम मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं. ऐसे में भूमि पूजन कार्यक्रम की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. साथ ही इस कार्यक्रम में आतंकी साजिश की भी ख़ुफ़िया सूचना मिली है. इस कारण, SPG की टीम 1 अगस्त को यहां आकर मोर्चा संभाल लेगी. 

SPG की टीम सारी तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करेगी. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए थ्री लेयर सिक्योरिटी तैयार की गई है. पीएम मोदी इसी सुरक्षा घेरे के बीच रहेंगे. इसके साथ ही अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद उत्तर पदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है. 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम को लेकर आतंकी हमले का इनपुट है. पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के मद्देनज़र राज्य में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

संवेदनशीलता को देखते हुए अयोध्या के आसपास के जिलों में भी बड़े अधिकारीयों को तैनात किया जा रहा है. इनमें ADG प्रॉसीक्यूशन आशुतोष पांडे को अमेठी में तैनात किया गया है। वहीं ADG ट्रैफिक को गोंडा, ADGP पीएसी रामकुमार को बहराइच, IG फायर सर्विस विजय प्रकाश को सुल्तानपुर, IG पीयूष मोरडिया को अंबेडकरनगर, IG एके राय को बस्ती, DIG भर्ती बोर्ड विजय भूषण को बाराबंकी, DIG (प्रशासन) आरके भारद्वाज को सिद्धार्थनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.  

भारत ने दी मंजूरी, देश में कैम्पस खोलेगी विदेशी यूनिवर्सिटी

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

अंबाला में सुरक्षित लैंड हुए राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ स‍िंह बोले- IAF की युद्धक क्षमता में वक्त पर बढ़ोतरी हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -