किसान आंदोलन की इंकलाबी भीड़ मुंबई पहुंची
किसान आंदोलन की इंकलाबी भीड़ मुंबई पहुंची
Share:

महाराष्ट्र में ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले 30 हजार से ज्यादा किसान कर्ज माफी और अन्य मांगों को लेकर नासिक से मुंबई पहुंच गए हैं. एआईकेएस के नेतृत्व में मंगलवार को शुरू हुआ ये मार्च रविवार को मुंबई पहुंचा. इसके अलावा किसानों ने उचित मुआवजे और कर्ज माफी की मांग को लेकर 12 मार्च को विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने की योजना भी बनाई है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी किसानों से मुलाकात की.

गौरतलब है कि अखिल भारतीय किसान सभा में महाराष्ट्र राज्य में किसानों की पूर्ण कर्ज माफी सहित कई मांगों को लेकर नासिक से मुंबई तक के यात्रा का ऐलान किया है. बिजली के बिलों को माफ करना भी इन मांगों में शामिल है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को लेकर किसानों में गहरा असंतोष है. उनका मानना है कि सरकार किसानों के विकास के लिए प्रभावी नीतियां बनाने में असफल रही है. किसानों के मुंबई पहुंच कर विधानसभा के घेराव की भी योजना है. 

ऑल इंडिया किसान सभा के प्रमुख राजू देसले का कहना है कि सरकार को हाईवे और बुलेट ट्रेन जैसे विकास कार्यों के नाम पर किसानों से उनकी जमीन छीनना बंद कर देना चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर किसान विरोधी राजनीति का आरोप लगाते हुए यह बात कही. मिल रही खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी मीटिंग बुलाई है, जिससे समस्या का निराकरण जल्दी हो सके है. बता दें, मुंबई में 12 मार्च को बोर्ड्स के एग्जाम है. 

महाराष्ट्र: 50 हजार गरीब किसानों को रुलाती भाजपा

25 हजार किसानों ने फिर अपनायी आंदोलन की राह

किसान आंदोलन को दबाने में लगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -