महाराष्ट्र: 50 हजार गरीब किसानों को रुलाती भाजपा
महाराष्ट्र: 50 हजार गरीब किसानों को रुलाती भाजपा
Share:

महाराष्ट्र में किसानों ने अपने हक़ के लिए शुरू किया आंदोलन अब भारी भीड़ में तब्दील हो गया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के किसान मोर्चा के झंडों के साथ नासिक से रवाना हुआ किसानों का दल 12 मार्च को मुंबई पहुंचकर विधानसभा का घेराव करेगा. 180 किलोमीटर की इस पैदल यात्रा में किसानों को बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पानी की कमी और ब्लड प्रेशर की शिकायत के बीच कुछ किसानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, वहीं हजारों की तादात में यह अभी भी यह आगे बढ़ रहे है. जो पहले 12 हजार किसान इस पैदल यात्रा में थे अब 50 हजार हो गए है.

किसानों की इस रैली में महाराष्ट्र में सत्ता के साथ गठबंठन वाली शिवसेना भी किसानों के साथ है. राज्य में मंत्री एकनाथ शिंदे ने किसानों से मुलाकात कर उन्हें भरोसा दिलाया है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है,  जिसका जल्द ही कुछ हल निकलेगा. किसानों के इस आंदोलन में कई ऐसे मुद्दे है जिसके लिए राज्य के किसान लगातार अपनी आवाज बुलंद करते रहते है, लेकिन अफ़सोस उन्हें कोई सुनने वाला नहीं है. 

राज्य में चुनाव से पहले हमेशा से सरकारें किसानों के लिए कर्जमाफी के वादे करती रही है लेकिन वो सभी वादे मात्र सत्ता पाने भर के लिए है. राज्य के किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य कभी भी मिल नहीं सका. लोन के मामले में सरकारें हमेशा से घोटाले करती आई है. कांग्रेस के सरकार के समय राज्य पर तक़रीबन ढाई लाख करोड़ का कर्ज था जो भाजपा के आने पर 4 लाख 13 हजार करोड़ तक पहुंच गया है. ऐसे कई मुद्दे है, जो किसानों के हक़ से जुड़े है यही वजह है कि आज महाराष्ट्र में किसानों की भारी आबादी सड़कों पर अपने हक़ के लिए लड़ रही है.

जतिन मेहता ने 6700 करोड़ की धोखाधड़ी की - कांग्रेस

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे प्राचीन और खूबसूरत शहर

हमेशा से ही टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं ये देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -