इंदौर से ये छह ट्रेनों की चलाने की तैयारी हुई शुरू
इंदौर से ये छह ट्रेनों की चलाने की तैयारी हुई शुरू
Share:

इंदौर : लॉकडाउन के चलते सब कुछ ठप पड़ा हुआ था. लेकिन अब धीरे-धीरे चीजे सामन्य होती जा रही है. वहीं, पश्चिम रेलवे ने इंदौर से संचालित होने वाली ट्रेनों में से छह का संचालन शुरू करने की तैयारी कर ली है. इनमें इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस, महू-कटरा मालवा सुपरफास्ट, इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे सुपरफास्ट, इंदौर-गांधी नगर शांति एक्सप्रेस और महू-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव शामिल है. माना ये जा रहा है कि रेलवे बोर्ड निकट भविष्य में जब भी और ट्रेन चलाने की घोषणा करेगा तो उसमें इंदौर की ये ट्रेनें भी शामिल होंगी.

दरअसल, पहले दौर में रेलवे बोर्ड ने देशभर की 200 ट्रेनें चलाने का एलान किया था, लेकिन उनमें इंदौर की एक भी ट्रेन शामिल नहीं थी. दूसरे चरण में चलने वाली ट्रेनों में इंदौर की पांच ट्रेनों को जोड़ा गया है. अवंतिका, मालवा और शांति एक्सप्रेस रोजाना चलती हैं, जबकि इंदौर-पुणे सप्ताह में पांच दिन, शिप्रा एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन और इंदौर-कामाख्या ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलती है.

बता दें की इस बारें में सूत्रों ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों देशभर के मंडलों से उन संभावित ट्रेनों को चलाने के प्रस्ताव मांगे थे, जिन्हें चलाने के लिए रैक उपलब्ध है और तकनीकी रूप से उनके संचालन में कोई परेशानी नहीं है. उसी के बाद पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने इंदौर से चलने या गुजरने वाली छह ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति मांगी है. इंदौर से संबद्ध सभी ट्रेनों का संचालन कोविड-19 के वजह से फिलहाल रद्द है. हालांकि, गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद 1 जून से देशभर में 200 स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. ऐसे में इंदौर से एक भी ट्रेन नहीं चली है. इसलिए लगातार मांग भी उठ रही थी कि इंदौर से भी ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए.

बाइक सवार बदमाशों ने लुटे 75 हजार रुपये, जांच में जुटी पुलिस

कंटेनमेंट मुक्त होने के बाद राजभवन में फिर से कोरोना ने दी दस्तक, कर्मचारी निकला पॉजिटिव

दतिया में हुआ भीषण हादसा, दो बच्चों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -