इस देश में चल रहा कब्रिस्‍तान का विस्‍तार, हैरान कर देगा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा
इस देश में चल रहा कब्रिस्‍तान का विस्‍तार, हैरान कर देगा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा
Share:

गुरुवार को कोरोना संकट के बीच दक्षिण एशियाई देश इंडोनेशिया में नॉवेल कोरोना वायरस संक्रमण के 380 नए मामले सामने आए. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अचमड यूरियांटो ने बताया कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश में अब तक कोविड-19 के कुल मामले की संख्‍या 5,516 हो गई है. यूरियांटो ने बताया कि इस संक्रमण के कारण 27 और मरीजों की मौत हो गई और इसके साथ ही अब तक मरने वालों का आंकड़ा 500 के करीब पहुंच गया है. हालांकि 548 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए हैं. करीब 40,000 टेस्‍ट कराए गए हैं. लेकिन संदिग्‍ध मरीजों का आंकड़ा 12 हजार के करीब पहुंच गया है.

कोरोना पर भारत को मिला WHO का साथ, अब युद्धस्तर पर होगा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दक्षिण पश्‍चिम एशियाई देश इंडोनेशिया में इस महामारी के कारण अब तक दो दर्जन डॉक्‍टरों की मौत हो चुकी है. यहां के अस्‍पतालों में प्रोटेक्‍टिव गियर तो दूर उचित वेंटिलेटर भी नहीं हैं. काफी कम वेतन पा रहे डॉक्‍टरों को वायरस का सामना करने के लिए छोड़ दिया गया है जो सामान्‍य प्‍लास्‍टिक के रेनकोट पहन खुद को बचाए रखने की जद्दोजहद में शामिल हैं.

आधार में लटकी टेस्ट चैंपियनशिप, ICC ने टूर्नमेंट को लेकर कही ये बात

अपने बयान में जकार्ता के डॉक्‍टर मोहम्‍मद फार्रस हेडन ने बताया कि उनके अस्‍पताल में सप्‍लाई काफी कम है उनके कुछ सहयोग अपने परिजनों की ओर से दिए गए पैसे से कुछ सर्टिफाइड मटीरियल सूट खरीद रहे हैं. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के अनुसार, इंडोनेशिया में प्रत्‍येक 10,000 लोगों के लिए चार से भी कम डॉक्‍टर हैं. यहां के डॉक्‍टर्स एसोसिएशन ने चेताया है कि कोरोना वायरस संकट काफी गहरा है और सरकार की ओर से इसके लिए ली गई प्रतिक्रिया काफी कम. दुनिया में अधिक जनसंख्‍या वाले देशों की लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर मौजूद इंडोनेशिया के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि करीब 140,000 इंडोनेशियाई नागरिकों को मॉनिटर किया जा रहा है. डॉक्‍टर्स एसोसिएशन के प्रवक्‍ता हालिक मालिक ने कहा, ‘सरकार के आधिकारिक डाटा के जरिए देश में संक्रमण का सही आंकड़ा सामने नहीं आ रहा है.’ 

द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गज योद्धा ने कोरोना को दी शिकस्त, स्वस्थ होकर लौटे घर

आखिर क्यों कोरोना संकट में चिड़चिड़े हो रहे लोग ?

सिर्फ 13 दिन में मिले 10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित, हिलाकर कर रख देगा आंकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -