सिर्फ 13 दिन में मिले 10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित, हिलाकर कर रख देगा आंकड़ा
सिर्फ 13 दिन में मिले 10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित, हिलाकर कर रख देगा आंकड़ा
Share:

दुनियाभर में कोरोना वायरस अब तक 134636 लोगों की जान ले चुका है. वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्‍या बुधवार को 20 लाख के पार पहुंच गई.वर्ल्‍डओमीटर डॉट इंफो के मुताबिक 16 अप्रैल2020 की सुबह 9 बजे तक दुनियाभर में इसके कुल मामलों की संख्‍या 2083326 तक पहुंच गई है. इसके अलावा पूरी दुनिया में अब तक 510350 मरीज ठीक भी हुए हैं. दिसंबर 2019 में जब चीन के वुहान में इसका पहला मामला सामने आया था तब से लेकर अब तक इस वायरस ने पूरी दुनिया में बड़ी तेजी से अपने पांव पसारे हैं. आपको ये भी बता दें कि आज दुनिया के 214 देश इससे जूझ रहे हैं वहीं 166 देशों में इसकी वजह से किसी न किसी की जान गई है. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन 11 मार्च 2020 को इसे वैश्विक महामारी घोषित किया था.

चिलचिलाती गर्मी से दिल्ली को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताई बारिश की सम्भावना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यहां पर ये जान लेना हम सभी के लिए बेहद जरूरी है कि इस वायरस का पहला मामला सामने आने से ले कर इसके मरीजों की संख्‍या 10 लाख पहुंचने में 93 दिन लगे थे. लेकिन अगले 13 दिनों में ही इन मरीजों की संख्‍या पूरी दुनिया में 20 लाख को पार कर गई थी. ये आंकड़ा इसलिए भी चौंकाने वाला है क्‍योंकि इन 1 दिनों के अंदर इस वायरस ने तेजी से दुनिया में पांव पसारे 10 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आए.

देश के सबसे संक्रमित शहर में ऐसा गुजर रहा है दूसरे चरण का लॉकडाउन

अगर आपको नहीं पता तो बता दे कि ऐसा तब हुआ है जब पूरी दुनिया ने काफी समय से अपने यहां पर लॉकडाउन लागू किया हुआ है. अमेरिका के सभी 50 राज्‍यों में लॉकडाउन है. यूरोपीय देशों में भी लॉकडाउन लागू है. एशिया के ज्‍यादातर देशों में इस वक्‍त लॉकडाउन लागू है. सड़कें सूनी है, बाजार शॉपिंग मॉल, सिनेमा, ऑफिस सब कुछ बंद है. इसके बाद भी कोरोना वायरस के मरीजों का महज 13 दिनों में 10 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित करना अपने आप में चिंता का विषय है. रॉयटर ने जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के हवाले से बताया है कि 15 अप्रैल की रात 10:45 बजे इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या पूरी दुनिया में 2016020 थी. वहीं 130528 लोगों की मौत इसकी वजह से हो चुकी थी.

अब नए तरीके से होगा कोरोना टेस्ट ! कम समय में मिल जाएगी सटीक रिपोर्ट

2-2 हज़ार रुपए दे रही सरकार, अफवाह सुनकर इकठ्ठा हो गए सैकड़ों मजदूर

कोरोना संग्राम पर पीएम मोदी की पैनी नज़र, कैबिनेट बैठक में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -