चलती जयपुर-मुंबई ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग, RPF के ASI और 3 यात्रियों की मौत, कांस्टेबल ही निकला कातिल
चलती जयपुर-मुंबई ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग, RPF के ASI और 3 यात्रियों की मौत, कांस्टेबल ही निकला कातिल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर से एक दुखद खबर सामने आ रही है. जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन (Firing In Jaipur Mumbai train) में हुई फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है. यह ट्रेन गुजरात से मुम्बई आ रही थी. मृतकों में एक RPF का ASI समेत 3 यात्री शामिल हैं. RPF के कॉन्स्टेबल चेतन ने ही सबपर गोलियां चलाईं हैं. फायरिंग की यह घटना वापी से बोरीवलीमीरा रोड स्टेशन के मध्य हुई. मीरा रोड बोरीवली के बीच GRP मुम्बई के जवानों ने आरोपी कॉन्स्टेबल को अरेस्ट कर लिया और उसके बाद आरोपी को बोरीवली पुलिस स्टेशन में लाया गया. दोनों ही RPF कर्मी ऑन ड्यूटी पर थे और आधिकारिक कार्य से मुंबई आ रहे थे. आरोपी जवान ने अपनी सर्विस गन से गोलीबारी की.

रिपोर्ट के अनुसार, घटना जयपुर एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12956) के कोच नंबर बी 5 में हुई है. यह घटना आज सुबह 5.23 बजे हुई. RPF का जवान और ASI दोनों ट्रेन में यात्रा कर रहे थे. इसी दौरान कांस्टेबल चेतन ने ASI टीकाराम पर अचानक फायर (Firing In Jaipur Mumbai train) कर दिया, जिससे सफर कर रहे यात्रियों में हडकंप मच गया. DCP वेस्टर्न रेलवे, मुंबई के संदीप वी. ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि आरोपी की मानसिक स्थिति सही नहीं थी. मगर, प्रश्न यह उठ रहा है कि यदि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी, तो फिर उसे ड्यूटी पर क्यों तैनात किया गया था?

पुलिस के बयान के अनुसार, '31.7.23 को सुबह 5.23 बजे ट्रेन नंबर 12956 जयपुर एस (Firing In Jaipur Mumbai train) में सूचना मिली कि B- 5 में गोली चली है. पता चला कि एस्कॉर्ट ड्यूटी में सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी ASI टीका राम पर फायर किया है. ट्रेन बोरिवली रेलवे स्टेशन (BVI) पहुंच गई है और अग्रिम सूचना के मुताबिक, ASI के अलावा 3 नागरिकों के हताहत होने की भी सूचना है. सीनियर DWC बीसीटी साइट पर आ रहे हैं. उक्त सिपाही को अरेस्ट कर लिया गया है. DCP नॉर्थ GRP को सूचना दे दी गई है. विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है.' बोरीवली रेलवे स्टेशन से चारों शवों (ASI और 3 यात्री) को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया जाएगा. फिलहाल सभी शव बोरीवली रेलवे स्टेशन पर रखे हुए हैं.

यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपी की मंशा क्या थी और क्यों उसने यह गोली क्यों चलाई. गनीमत ये रही कि इस फायरिंग (Firing In Jaipur Mumbai train) में और ज्यादा यात्री हताहत नहीं हुए. जैसे ही चलती ट्रेन में फायरिंग हुई ट्रेन में हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस ट्रेन के यात्रियों के बयान भी रिकॉर्ड कर रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. पश्चिमी रेलवे ने इस बारे में एक बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि, 'पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक RPF कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के भीतर गोलीबारी कर दी. उसने एक RPF एएसआई और 3 अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया. आरोपी सिपाही को हथियार सहित हिरासत में लिया गया है. अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.'

दिल्ली: मुहर्रम के जुलूस में पुलिस पर पथराव, 12 पुलिसकर्मी जख्मी, 3 FIR दर्ज

कर्नाटक में कॉलेज के युवक-युवती ने की आत्महत्या, किसी ने प्राइवेट वीडियो कर दी थी वायरल

उत्तर प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन की जांच करेगी यूपी STF, खुलेंगे कई अहम राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -