कर्नाटक में कॉलेज के युवक-युवती ने की आत्महत्या, किसी ने प्राइवेट वीडियो कर दी थी वायरल
कर्नाटक में कॉलेज के युवक-युवती ने की आत्महत्या, किसी ने प्राइवेट वीडियो कर दी थी वायरल
Share:

बंगलोर: 28 जुलाई को, कर्नाटक के देवांगेरे में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जब एक कॉलेज जोड़े का अंतरंग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के बारे में पता चलने पर, लड़की, जो फर्स्ट ग्रेड गवर्नमेंट कॉलेज में द्वितीय वर्ष की छात्रा थी, ने परेशान होकर दम तोड़ दिया और आत्महत्या कर ली। दुखद रूप से, उसकी आत्महत्या के बाद, लड़का, जो उसी कॉलेज में द्वितीय वर्ष का छात्र भी था, ने शुक्रवार रात को आत्महत्या कर ली। इस घटना से परिवार और समुदाय सदमे और शोक में है।

यह बताया गया है कि दंपति एक रिश्ते में थे, और वीडियो कथित तौर पर लगभग दो महीने पहले एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, जब वे कॉलेज की इमारत की छत पर निजी क्षणों को साझा कर रहे थे। इन दिल दहला देने वाली आत्महत्याओं के मद्देनजर, दोनों छात्रों के माता-पिता ने पुलिस में अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं, सोशल मीडिया पर वीडियो के प्रसार के लिए न्याय और जवाबदेही की मांग करता हूं। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ के अरुण ने परिवारों और जनता को आश्वासन दिया है कि वीडियो रिकॉर्ड करने और प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार अपराधी की पहचान करने और पकड़ने के लिए गहन जांच की जाएगी।

इस घटना ने साइबर बुलिंग और गोपनीयता के आक्रमण के गंभीर परिणामों पर प्रकाश डाला है, जिससे अधिकारियों को दुखद परिणाम के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का पता लगाने में तेजी से कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया है।

उडुपी सीक्रेट वीडियो केस: कर्नाटक के उडुपी में हाल ही में तीन छात्राओं पर नेत्र ज्योति कॉलेज के वॉशरूम में अपने साथी छात्रों के निजी वीडियो रिकॉर्ड करने का आरोप लगाया गया था। शुरुआत में कॉलेज प्रशासन और कुछ मीडिया संस्थानों द्वारा इसे मजाक के तौर पर तवज्जो नहीं दी गई, लेकिन जनता के दबाव के कारण प्राथमिकी दर्ज की गई और बाद में आरोपी लड़कियों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि अदालत ने आरोपी को जमानत दे दी, लेकिन उडुपी मामले की जांच जारी है।

देवांगेरे और उडुपी दोनों में हुई घटनाएं व्यक्तियों की गोपनीयता और गरिमा की रक्षा के लिए मजबूत उपायों की आवश्यकता की याद दिलाती हैं, विशेष रूप से शैक्षणिक संस्थानों में, और साइबरबुलिंग और प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग की बढ़ती चिंताओं को दूर करने के लिए।

लाल सोना! महज 45 दिनों में 'टमाटर' ने इस किसान को बना दिया करोड़पति

केरल के दिवंगत सीएम ओमन चांडी पर विवादित टिप्पणी कर घिरे मलयालम अभिनेता विनायकन

स्वस्थ शाकाहारी व्यंजनों का सेवन हो सकता है आपके लिए भी लाभकारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -