दिल्ली: मुहर्रम के जुलूस में पुलिस पर पथराव, 12 पुलिसकर्मी जख्मी, 3 FIR दर्ज
दिल्ली: मुहर्रम के जुलूस में पुलिस पर पथराव, 12 पुलिसकर्मी जख्मी, 3 FIR दर्ज
Share:

  बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में 29 जुलाई को मुहर्रम का जुलूस हिंसक हो गया, जिसमें कई पुलिसकर्मी और लोग घायल हो गए। नांगलोई पुलिस स्टेशन ने तीन प्राथमिकी दर्ज की हैं और पथराव के लिए जिम्मेदार हमलावरों की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की सहायता से जांच शुरू की है।

नांगलोई स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) प्रभु दयाल द्वारा दायर पहली प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम की धाराएं शामिल हैं। एसएचओ प्रभु दयाल के बयान के अनुसार, पुलिस ने हस्तक्षेप किया जब जुलूस में शामिल लोग पूर्व निर्धारित मार्ग से हट गए। महाराजा सूरजमल स्टेडियम जाने की अनुमति नहीं होने के बावजूद भीड़ ने वहां जाने का दबाव बनाया।

 

ताजिया आयोजकों के साथ बैठकों में तय किया गया कि जुलूस मेट्रो स्टेशन से होते हुए सूरजमल स्टेडियम की ओर बढ़ेगा, नांगलोई डिपो रेड लाइट से यू-टर्न लेगा और अपने निर्धारित स्थान पर वापस लौटेगा। हालांकि, प्रेम नगर और अमन विहार जैसे अन्य क्षेत्रों के कुछ प्रतिभागी किराड़ी गेट पार कर रोहतक रोड से होते हुए सूरजमल स्टेडियम के सामने पहुंचे। निर्धारित मार्गों का पालन करने के बजाय, उन्होंने अपना रास्ता आगे बढ़ाने का प्रयास किया।

तनाव तब बढ़ गया जब पुलिस ने उन्हें स्टेडियम में प्रवेश करने से रोक दिया और इसके दरवाजों को बंद कर दिया। इससे नाराज होकर मुहर्रम के जुलूस में शामिल कुछ मुस्लिम युवकों ने हिंसा की, पुलिस पर पथराव किया, बसों को आगे बढ़ाया और पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई क्योंकि अनियंत्रित तत्वों ने भीड़ को स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए उकसाया।

 

इलाके के वीडियो में कई युवाओं को पत्थर फेंकते हुए कैद किया गया है, जिससे राहगीरों में डर और अराजकता फैल गई है। जवाब में, पुलिस ने अपराधियों पर लाठीचार्ज किया और व्यवस्था बहाल करने के लिए बाजार बंद कर दिया। एक व्यक्ति ने सब-इंस्पेक्टर परवीन पर चाकू से हमला किया, जिससे उन्हें अपना बचाव करना पड़ा, जिससे वह घायल हो गए।

पथराव के दौरान कई पुलिस अधिकारी और आसपास खड़े लोग घायल हो गए और दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के वाहनों सहित वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा और लाठीचार्ज करना पड़ा। इस घटना के कारण नांगलोई रोहतक रोड पर ट्रैफिक जाम हो गया।

विभिन्न जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और संयुक्त पुलिस आयुक्त स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। शाम तक स्थिति सामान्य हो गई, लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस इलाके में मौजूद रही। जांच जारी है, और पुलिस नांगलोई में मुहर्रम जुलूस के दौरान अपने कार्यों के लिए दोषियों को जवाबदेह ठहराने के लिए दृढ़ है। 

लाल सोना! महज 45 दिनों में 'टमाटर' ने इस किसान को बना दिया करोड़पति

केरल के दिवंगत सीएम ओमन चांडी पर विवादित टिप्पणी कर घिरे मलयालम अभिनेता विनायकन

स्वस्थ शाकाहारी व्यंजनों का सेवन हो सकता है आपके लिए भी लाभकारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -