11 रेलवे स्टेशनों पर कम हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम
11 रेलवे स्टेशनों पर कम हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते स्टेशनों पर बिना कारण जुटने वाली भीड़ को रोकने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में वृद्धि कर दी थी। इस निर्णय की देशभर में बड़े स्तर पर आलोचना की गई थी। मगर अब रेलवे ने अब जबलपुर समेत मंडल के 11 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत कम कर दी है। जिसके लिए अब 50 की जगह 20 रुपये देने होंगे।

वही पश्चिम मध्य रेलवे के मुताबिक, जबलपुर, मदन महल, कटनी, कटनी मुड़वारा, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर तथा पिपरिया में अब प्लेटफार्म टिकट के लिए 20 रुपये देने पड़ेंगे। इससे पूर्व जबलपुर तथा मदनमहल में 50-50 रुपये तो अन्य स्टेशनों पर 30-30 रुपये का प्लेटफार्म टिकट क्रय करना पड़ता था। हालांकि, राज्य की राजधानी भोपाल सहित कई अन्य स्टेशनों पर अभी भी प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 30 से 50 रुपये ही लिए जा रहे हैं।

वही कई बार ऐसा होता है कि यात्रियों को छोड़ने आए रिश्तेदार बगैर प्लेटफॉर्म टिकट लिए स्टेशन के भीतर चले आते हैं। इससे बिना कारण की भीड़ तो जुटती है तथा राजस्व को भी हानि होती है। कोरोना वायरस बढ़ने के चलते ये हालात और भी भयावह हो सकते है। इस हालात से निपटने के लिए रेलवे ने बगैर प्लेटफॉर्म टिकट के पकड़े जाने पर 500 रुपये तक की पेनल्टी तय की है। वहीं दूसरी तरफ यदि आपको अचानक से कहीं सफर करना पड़े तथा आप किसी वजह से टिकट नहीं ले पाए हैं तो प्लेटफार्म टिकट होने के कारण आपकी यात्रा की परेशानी हल हो जाएंगी। 

बिग बॉस में होगी 'खतरों के खिलाड़ी' के इस मशहूर कंटेस्टेंट की एंट्री

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी राहत, इंग्लैंड से UAE पहुंचे सभी खिलाड़ी

VIDEO: मैच के बीच कुत्ते की एंट्री, बॉल मुँह में लेकर फील्डर्स से लगवाई दौड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -