नाटो प्लस : भारत को ताकतवर देशों के समूह में शामिल करने के लिए अमेरिकी सांसद ने की सिफारिश

दुनिया के ताकतवर देश अमेरिका के वरिष्ठ सांसद ब्रैड शरमन ने भारत को नाटो प्लस पांच देशों के समूह में शामिल करने के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण कानून में संशोधन करने की मांग रखी. उन्होंने कहा कि नई दिल्ली के साथ मजबूत रक्षा संबंधों के लिए यह जरूरी कदम होगा.

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले में विपक्ष गर्म, वोटर्स को विश्वास में लेना किया प्रारंभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कुछ माह पहले अमेरिकी सीनेट ने कानून पारित किया था, जिसमें रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए भारत को अमेरिका के नाटो सहयोगियों और इजराइल व दक्षिण कोरिया जैसे देशों के समान तवज्जो देने का प्रावधान है.

ब्रिटेन आम चुनाव: फिर PM बनेंगे बोरिस जॉनसन, कंजर्वेटिव पार्टी को मिला पूर्ण बहुमत

बता दे कि सदन के विदेश मामलों की एशिया प्रशांत, प्रशांत क्षेत्र और परमाणु अप्रसार पर उप समिति के अध्यक्ष ब्रैड शरमन ने कहा, भारत के साथ हमारे रक्षा संबंध बढ़ रहे हैं. हम किसी अन्य देश के मुकाबले भारत के साथ अधिक संयुक्त अभ्यास करते हैं. निश्चित तौर पर भारत को अधिक रक्षा सामान बेच रहे हैं.उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि वह इस साल ही शुरूआत में अपने सहकर्मी जो विल्सन द्वारा उस विधेयक को पेश करने में उनके साथ थे, जिसमें अमेरिका के करीबी नाटो सहयोगियों ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया और इस्राइल की ही श्रेणी में भारत को शामिल करके उसे हथियार बेचने की प्रक्रिया तेज करने का प्रावधान है.

'क्या सांता क्लॉज़ रियल है?' जानिए गूगल पर ये सर्च करके क्या सीख रहे बच्चे

न्यूजीलैंड ज्वालामुखी विस्फोट: आर्मी ने बरामद किए 6 और शव, मृतकों की तादाद बढ़कर हुई 22

नागरिकता कानून: जापान तक पहुंची असम के प्रदर्शन की आग, पीएम शिंजो आबे उठा सकते हैं बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -