न्यूजीलैंड ज्वालामुखी विस्फोट: आर्मी ने बरामद किए 6 और शव, मृतकों की तादाद बढ़कर हुई 22

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड की आर्मी ने पर्यटकों में बेहद लोकप्रिय ह्वाइट द्वीप पर हाल ही में फटे ज्वालामुखी में मारे गए छह और लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। इसके साथ ही, इस प्राकृतिक हादसे में मारे गए लोगों की तादाद 22 हो गई है। आर्मी ने अदम्य शौर्य दिखाते हुए तलाश जारी रखा और लापता हुए आठ लोगों में से छह के शव बरामद कर लिए हैं।

आस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री मॉरिस प्याने ने कहा है कि बरामद किए गए सभी छह शव उनके देश के पर्यटकों के हो सकते हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई पर्यटक सोमवार को हादसे के वक़्त द्वीप पर घूमने के लिए गए हुए थे। न्यूजीलैंड के पुलिस कमिश्नर माई बुश ने कहा है कि," हमारा तलाशी अभियान आपदा के दौरान द्वीप से लापता अंतिम शख्स के बारे में कुछ भी पता लगने तक जारी रहेगा।"

न्यूजीलैंड के पुलिस उपायुक्त जॉन टिम्स ने कहा है कि शव को हेलिकॉप्टर से थल सेना के HMNZS वेलिंग्टन पोत पर लाया गया है और ऑकलैंड भेजे जाने से पूर्व उन्हें मुख्य भू-भाग पर लाया जाएगा। दूसरे पुलिस उपायुक्त माइक क्लेमेंट ने बताया है कि न्यूजीलैंड डिफेंस फोर्स ने आत्मसुरक्षा के उपकरणों से लैस शुक्रवार तड़के सर्च ऑपरेशन चलाया। वैज्ञानिक उन्हें पल-पल के हालात से अवगत करा रहे थे। उन्होंने कहा कि मिशन शुरु करने से पहले ड्रोन के जरिए छह शव देखे गये थे।

नागरिकता कानून: जापान तक पहुंची असम के प्रदर्शन की आग, पीएम शिंजो आबे उठा सकते हैं बड़ा कदम

ब्रिटेन आम चुनाव: फिर PM बनेंगे बोरिस जॉनसन, कंजर्वेटिव पार्टी को मिला पूर्ण बहुमत

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले में विपक्ष गर्म, वोटर्स को विश्वास में लेना किया प्रारंभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -