ब्रिटेन आम चुनाव: फिर PM बनेंगे बोरिस जॉनसन, कंजर्वेटिव पार्टी को मिला पूर्ण बहुमत
ब्रिटेन आम चुनाव: फिर PM बनेंगे बोरिस जॉनसन, कंजर्वेटिव पार्टी को मिला पूर्ण बहुमत
Share:

लंदन: ब्रिटेन में लोकसभा चुनाव के परिणाम आने जारी है। इस बीच पीएम बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी बहुमत के आंकड़े को छू चुकी है। इन परिणामों से पीएम जॉनसन के लिए अपनी शर्तों पर ब्रिटेन को यूरोपीय संघ से अलग कराने का रास्ता खुल गया है। अब तक 650 सीटों में से 598 सीटों के परिणाम आ चुके हैं। इन सीटों में से अब तक जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी ने 328 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं लेबर पार्टी को 196 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

उल्लेखनीय है कि संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में कुल 650 सीटें हैं। ऐसे में बहुमत के लिए 326 सीटें चाहिए होती हैं। ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, इस बीच जेमी कॉर्बीन ने लेबर पार्टी के नेता पद से अपने इस्तीफे को लेकर घोषणा की है। द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट में बताया गया है कि कॉर्बीन ने कहा है कि वह अगले आम चुनाव से पहले लेबर पार्टी के नेता पद से त्यागपत्र दे देंगे। ब्रिटेन में 12 दिसंबर को स्थानीय समय के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक मतदान हुआ।  

इसके बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एग्जिट पोल्स की जानकारी दी गई थी। इन एग्जिट पोल्स में कंजर्वेटिव पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने का  अनुमान लगाया गया था। एग्जिट पोल में 650 सीटों में से कंजर्वेटिव पार्टी को 368, लेबर पार्टी को 191, स्कॉटिश नेशनल पार्टी को 55 और लिबरल डिमोक्रेट्स को 13 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले में विपक्ष गर्म, वोटर्स को विश्वास में लेना किया प्रारंभ

लाहौर: अस्पताल के बाहर वकीलों का हिंसक प्रदर्शन, समय पर उपचार ना मिलने से तीन लोगों की मौत

नागरिकता संशोधन विधेयक : भारत सरकार के सख्त रूख पर अमेरिका पड़ा नरम, विनम्रता से किया आग्रह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -