'क्या सांता क्लॉज़ रियल है?' जानिए गूगल पर ये सर्च करके क्या सीख रहे बच्चे

सैन फ्रांसिस्को: इंटरनेट पर एक ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि लगभग 11 लाख बच्चे इंटरनेट सर्च में यही सीख रहे हैं कि सैंटा क्‍लॉज एक काल्पनिक पात्र है। सर्च के दौरान जो पहला लेख सामने आता है उसमें बताया गया है कि, 'एक वयस्क के तौर पर हम जानते हैं सांता क्लॉज वास्तविक नहीं है।' 

गूगल में 'क्या सांता रियल है' सर्च करने पर क्वाट्र्ज की ओर से पहला आलेख सामने आता है जो पैरेंट्स को यह हिदायत देता है कि इस सवाल का जवाब किस तरह दें। डेलीमेल डॉट सीओ। यूके की रिपोर्ट में बुधवार को इस संबंध में जानकारी दी गई है। इस आलेख का पहला वाक्य है कि ' एक वयस्क के तौर पर हम जानते हैं कि सांता क्लॉज वास्तविक पात्र नहीं है।' राइज एट सेवन में टेक्निकल सर्च इंजन आप्टिमाइजेशन डायरेक्टर स्टेफन केनराइट ने कहा है कि डोमेन और कंटेट की विश्वनीयता के आधार पर गूगल क्वाट्र्ज के आलेख को सबसे ऊपर रखा है।

सर्च डाटा के मुताबिक, प्रति वर्ष औसतन 1,86900 लोगों ने 'सांता की उम्र कितनी है' और 1,82,300 लोगों ने 'नार्थ पोल कहां है' को सर्च किया। आपको बता दें कि 25 दिसंबर को दुनिया भर में क्रिसमस मनाया जाता है, इस दिन बच्चे सांता क्लॉज़ को भी याद करते हैं, माता-पिता भी सांता की ड्रेस पहनकर अपने बच्चों को तोहफा देते हैं।

न्यूजीलैंड ज्वालामुखी विस्फोट: आर्मी ने बरामद किए 6 और शव, मृतकों की तादाद बढ़कर हुई 22

नागरिकता कानून: जापान तक पहुंची असम के प्रदर्शन की आग, पीएम शिंजो आबे उठा सकते हैं बड़ा कदम

ब्रिटेन आम चुनाव: फिर PM बनेंगे बोरिस जॉनसन, कंजर्वेटिव पार्टी को मिला पूर्ण बहुमत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -