बहराइच में 6 मई को होगा मतदान, कल से 48 घंटों के लिए भारत-नेपाल बॉर्डर सील
बहराइच में 6 मई को होगा मतदान, कल से 48 घंटों के लिए भारत-नेपाल बॉर्डर सील
Share:

बहराइच: 2019 लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग को देखते हुए शनिवार से जिले से लगी भारत-नेपाल बॉर्डर सील कर दी जाएगी और सोमवार शाम मतदान समाप्त होने के बाद आवागमन फिर शुरू होगा. पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने जानकारी देते हुए बताया कि मतदान को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए गत दिनों दोनों देशों के सीमावर्ती जनपदों के अधिकारियों की एक बैठक में वोटिंग से 48 घंटे पूर्व बॉर्डर सील करने को लेकर सहमति बनी थी.

इस बारे में गुरुवार को रूपईडीहा थाने में बहराइच और नेपाल के पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई बैठक में वोटिंग के दौरान फैसले की समीक्षा की गई थी. इस बैठक में फैसला लिया गया था कि सीमा बंदी के दौरान गंभीर मरीजों व जरुरी वस्तुओं को सघन तलाशी के बाद आने जाने की इजाजत दी जाएगी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की निगरानी के लिए तैनात किए गए सशस्त्र सीमा बल व पुलिस सीमा पार करने वालों की बारीकी से जांच कर रही है.

अंतरराष्ट्रीय सीमा को जोड़ने वाले सभी कच्चे, पक्के मार्ग, पगडंडियां, नदी व नालों पर नज़र रखने के लिए सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. जल मार्ग पर नज़र रखने के लिए एसएसबी की जल पुलिस लगाई गई है. बॉर्डर पर वाच टावर, सीसीटीवी कैमरों व खोजी कुत्तों की मदद से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निगाह रखने के लिए तैनात सभी सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है.

खबरें और भी:-

 

श्रीलंका में बम ब्लास्ट की कवरेज करने गया भारतीय पत्रकार गिरफ्तार

राजस्थान में गरजे पीएम, कहा- नामदार जिन्हे 'जी' और 'साहब' कहते थे उन्हें हमने वैश्विक आतंकी घोषित किया...

पत्नी का चुनाव प्रचार करने पर घिरे 'शत्रु', कोंग्रेसी बोले- अभी तक RSS नहीं छोड़ पाए सिन्हा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -