बैंगलोर शराब समूह पर आयकर की छापेमारी
बैंगलोर शराब समूह पर आयकर की छापेमारी
Share:

बेंगलुरु: आयकर विभाग के छापे से बेंगलूरु शहर के एक बड़े शराब निर्माण समूह की नींद उड़ गई, जिसके परिणामस्वरूप छुपाए गए आय का लगभग 879 करोड़ रुपये का पता चला। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) के एक प्रवक्ता ने यहां एक बयान में कहा, "खोज और जब्ती कार्रवाई से बेंगलुरु में शराब बनाने वाले समूह से 878.82 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है।" बयान में कहा गया है, "खोजों ने शहर के एक प्रमुख बिल्डर के साथ संयुक्त विकास परियोजनाओं से 692.82 करोड़ रुपये की चोरी से संबंधित सबूतों का पता लगाने में परिणाम दिया है।"

हालांकि बयान में शराब समूह के नाम का खुलासा नहीं किया गया, जिसके परिसर में देश भर में 26 अलग-अलग स्थानों पर 9 फरवरी को छापा मारा गया था। छापे में पाया गया कि समूह की कंपनियों ने धोखाधड़ी करके खर्च के रूप में 86 करोड़ रुपये का दावा किया था। अधिकारी ने कहा "केरल में समूह के एक संयंत्र से 74 करोड़ रुपये की मूल्य की बेहिसाब शराब की बिक्री का पता चला था।" समूह फर्मों ने अपनी संस्थाओं में फर्जी खर्च के रूप में 17 करोड़ रुपये का दावा किया है।

बयान में कहा गया "समूह के निदेशकों ने अस्पष्ट व्यय के रूप में 9 करोड़ रुपये खर्च किए, आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 69 सी को आकर्षित किया।" दिन भर के ऑपरेशन में यह भी पाया गया कि शराब समूह ने वर्षों से अपने कर्मचारियों और सहयोगियों के नाम पर 'बेनामी' संपत्तियों में निवेश किया था। अधिकारी ने कहा- "सभी में बेनामी संपत्तियों की कीमत 150 करोड़ रुपये बताई गई है। समूह की कंपनी के निदेशक के नाम पर विदेशी संपत्ति के साक्ष्य व्यायाम के दौरान पाए गए।"  

यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में 25 हज़ार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, वारदात के बाद मस्जिद में छिप जाता था

बजरंगदल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की बर्बर हत्या, घर में घुसे 25-30 लोगों ने मारे लाठी-चाकू

बांग्लादेश कैंप से भागे 4 एनएलएफटी आतंकियों ने त्रिपुरा में किया आत्मसमर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -